शुरू होगी कामधेनु योजना, गायों के लिए बड़ा ऐलान

 
नई दिल्ली 

कार्यवाहक वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने अंतरिम बजट 2019 में गायों के लिए बड़ा ऐलान किया। मोदी सरकार ने गायों के लिए कामधेनु योजना शुरू करेगी। वित्त मंत्री ने बजट में गायों के लिए बड़े ऐलान किए। 
 
पीयूष गोयल ने बजट में कहा, 'सरकार शुरू कामधेनु योजना करेगी। गौमाता के सम्मान में और गौमाता के लिए यह सरकार कभी पीछे नहीं हटेगी। जो जरूरत होगी, वो काम करेगी।' इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय कामधेनु आयोग बनाया जाएगा। राष्ट्रीय गोकुल आयोग बनाया जाएगा और कामधेनु योजना पर 750 करोड़ रुपये खर्च होंगे। 

कामधेनु योजना पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, 'गौ माता का सनातन संस्कृति व भारतवर्ष से अटूट रिश्ता है। मोदी सरकार द्वारा 750 करोड़ रुपए से इसके संरक्षण और संवर्धन के लिए ‘राष्ट्रिय कामधेनु आयोग’ एक अभूतपूर्व कदम है। मैं इस ऐतिहासिक निर्णय के लिए मोदी सरकार का कोटि-कोटि अभिनंदन करता हूं।' 
 
वित्त मंत्री ने बजट पेश करते हुए कहा कि पशुपालन और मत्स्य के लिए कर्ज में 2 फीसदी ब्याज में छूट मिलेगी। लोकसभा चुनाव 2019 से पहले अंतरिम बजट में सरकार ने किसानों के लिए भी बड़े ऐलान किए हैं। किसानों के लिए इस बजट में कई बड़े ऐलान की उम्मीद की जा रही थी। कार्यकारी वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने किसानों को निराश नहीं करते हुए उनके लिए कुछ बड़ी घोषणाएं कीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *