जम्‍मू-कश्‍मीर के किश्तवाड़ में बस खाई में गिरी, 33 लोगों की मौत

किश्‍तवाड़

जम्‍मू-कश्‍मीर में एक मिनी बस के गहरी खाई में गिर जाने से कम से कम 33 लोगों की मौत हो गई जबकि 22 अन्‍य घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि यह बस केशवान से किश्‍तवाड़ जा रही थी और इसी बीच हादसे का शिकार हो गई। मारे गए लोगों की अभी पहचान नहीं हो पाई है। राहत और बचाव कार्य जारी है।

किश्‍तवाड़ के डेप्‍युटी कमिश्‍नर अंग्रेज सिंह राणा ने बताया कि इस भीषण हादसे में अब तक 33 लोगों की मौत हो गई है जबकि 22 अन्‍य लोग घायल हैं। कई घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। स्‍थानीय प्रशासन और पुलिस की मदद से घटनास्‍थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है।

रिपोर्टों में कहा गया है कि मिनी बस संख्या JK17- 6787 केशवन से किश्तवाड़ की ओर जा रही थी. तभी यह बस श्रीगिरी के पास सड़क से फिसल गई और एक गहरी खाई में गिर गई. स्थानीय लोगों ने बताया कि बस ओवर लोड थी.

अधिकारियों के अनुसार, मिनीबस के खाई में गिरने की दुर्घटना सोमवार सुबर करीब 8 बजकर 40 मिनट पर हुई. यह मिनीबस केशवन से किश्तवाड़ की ओर जा रही थी. तभी यह अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी. राहत-बचाव ऑपरेशन जारी है. पुलिस ने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता यात्रियों का बचाव सुनिश्चित करना है.

इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किश्वाड़ में हुए हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि हादसे में मरने वाले लोगों के प्रति संवेदना जाहिर करता हूं और जो घायल हैं उनके जल्द से स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

उधर, जम्‍मू के आईजीपी ने एमके सिन्‍हा ने बताया कि यह हादसा सोमवार सुबह साढ़े सात बजे हुआ। बस फिसलकर खाई में गिर गई। हादसे में हताहत हुए लोगों की पहचान अभी नहीं हो पाई है। घायलों को अस्‍पताल ले जाया गया है। विस्‍तृत विवरण की अभी प्रतीक्षा है। इस बीच राज्‍य के पूर्व मुख्‍यमंत्री उमर अब्‍दुल्‍ला ने किश्‍तवाड़ हादसे पर दुख जताया है और घायलों के जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *