शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स फिर 35 हजार अंक के पार

मुंबई

भारतीय शेयर बाजार में उतार चढ़ाव का दौर जारी है. सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को शुरुआती मिनटों में सेंसेक्स में 150 अंकों से ज्यादा की बढ़त दर्ज की गई और यह 35 हजार अंक के स्तर को पार कर लिया.

वहीं, निफ्टी की बात करें तो ये करीब 40 अंकों की बढ़त के साथ 10, 350 अंक के स्तर पर कारोबार कर रहा था. शुरुआती कारोबार में बैंकिंग और आईटी सेक्टर के शेयर में बढ़त दर्ज की गई. एक्सिस बैंक, इंडसइंड बैंक, एचडीएफसी और एसबीआई के शेयर में बढ़त देखने को मिली. एनटीपीसी, एलएंडटी, कोटक बैंक और टाटा स्टील के शेयर लाल निशान पर थे.

जानकार बताते हैं कि कोरोना वायरस के गहराते प्रकोप का साया शेयर बाजार पर लगातार बना हुआ है. इन दिनों तेजी का मकसद सिर्फ मुनाफा वसूली है.

मंगलवार को बाजार का हाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले मंगलवार को घरेलू शेयर बाजार मामूली गिरावट के साथ बंद हुआ. शुरुआती कारोबार में तेजी का रुझान बना रहा, लेकिन सत्र के आखिर में बिकवाली आने से सेंसेक्स करीब 46 अंक फिसलकर 35000 के नीचे बंद हुआ, जबकि निफ्टी 10300 का स्तर बनाए रखने में कामयाब रहा.

बीएसई के 30 शेयरों में से 14 शेयरों में तेजी रही, जबकि 16 शेयर गिरावट के साथ बंद हुए. सबसे अधिक तेजी वाले पांच शेयरों में मारुति (2.77 फीसदी), नेस्ले इंडिया (2.73 फीसदी), आईसीआईसीआई बैंक (2.42 फीसदी), अल्ट्रा टेक सीमेंट (1.27 फीसदी) और टाटास्टील (1.68 फीसदी) शामिल रहे.

सेंसेक्स के सबसे अधिक गिरावट वाले पांच शेयरों में पॉवरग्रिड (1.88 फीसदी), सनफार्मा (1.84 फीसदी), भारती एयरटेल (1.34 फीसदी), आईटीसी (1.32 फीसदी) और ओएनजीसी (1.21 फीसदी) शामिल रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *