शाओमी का अलार्म क्लॉक स्पीकर

चीन की दिग्गज टेक कंपनी Xiaomi ने अपने प्रॉडक्ट रेंज को बढ़ाते हुए एक नया अलार्म क्लॉक स्पीकर लॉन्च किया है। इसका नाम ZMI अलार्म क्लॉक स्पीकर है। इसे शाओमी की इकलॉजिकल चेन कंपनी Zimi ने पेश किया है। शाओमी का यह लेटेस्ट प्रॉडक्ट बेहद खास है और इसमें कई शानदार फंक्शन दिए गए हैं। आइए डीटेल में जानते हैं शाओमी के इस नए प्रॉडक्ट के बारे में।

डिजाइन में है खास
शाओमी ने इस अलार्म क्लॉक स्पीकर के डिजाइन पर खास ध्यान दिया है। इसका आधा गोल आकार दिखने में काफी आकर्षक लगता है। क्लॉक के फ्रंट में फ्लैट डिस्प्ले दिया गया है और यह पूरा ब्लैक है। ब्लैक डिस्प्ले पर प्लेन वाइट कलर के टेक्स्ट काफी प्रीमियम लगते हैं। तस्वीर में इस अलार्म क्लॉक की बॉडी वाइट कलर में है, लेकिन कंपनी ने इसके दूसरे कलर वेरियंट भी लॉन्च किए हैं।

स्पेसिफिकेशन्स और फीचर
कंपनी द्वारा शेयर किए गए ऑफिशल नोट के अनुसार ZMI अलार्म क्लॉक में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.0 टेक्नॉलजी दी गई है। यह क्लॉक बिल्ट-इन NdFeb इंटरनल मैग्नेटिक हॉर्न से लैस है। क्लॉक की बैटरी भी शानदार बैकअप देती है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह 72 घंटे तक काम करती है। यह अलार्म क्लॉक 30 अलग-अलग अलार्म क्लॉक को प्रोग्राम कर सकती है जिन्हें एक क्लिक से जगाया जा सकता है। स्पीकर के जरिए यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए इसमें Xiao AI सपॉर्ट भी दिया गया है।

कीमत और उपलब्धता
कंपनी ने ZMI अलार्म क्लॉक स्पीकर को अभी केवल चीन में पेश किया है। इसकी बिक्री 15 जनवरी से शुरू होगी। इस अलार्म क्लॉक की कीमत के बारे में शाओमी ने अभी कोई ऑफिशल जानकारी नहीं दी है। हालांकि, माना जा रहा है कि इसकी कीमत 100 युआन (करीब 1,020 रुपये) हो सकती है।

हाल में लॉन्च हुआ था ब्लूटूथ अलार्म क्लॉक
शाओमी ने कुछ दिन पहले ही अपना ब्लूटूथ अलार्म क्लॉक Qingping भी लॉन्च किया है। इस अलार्म क्लॉक की खास बात है कि यूजर्स इसमें 16 अलग-अलग अलार्म सेट कर सकते हैं। अलार्म क्लॉक में 8 रिंगटोन ऑप्शन दिए गए हैं जिसे यूजर अपनी पसंद के अनुसार सेट कर सकते हैं। यह अलार्म क्लॉक टेंपरेचर और ह्यूमिडिटी डिटेक्शन फीचर से लैस है। अलार्म क्लॉक को अभी केवल चीन में ही उपलब्ध कराया गया है। इसकी कीमत 59 युआन (करीब 590 रुपये) है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *