वीवो की ओर से कॉन्सेप्ट फोन Vivo Apex 2020 लॉन्च किया गया

 

चाइनीज स्मार्टफोन ब्रैंड वीवो नए एक्सपेरिमेंट्स और इनोवेशंस के मामले में पीछे नहीं रहता और अब कंपनी नया कॉन्सेप्ट फोन लेकर आई है। Vivo Apex 2020 नाम के इस स्मार्टफोन में बिना बैजल वाला डिस्प्ले दिया गया है, जो किनारों पर 120 डिग्री तक कर्व्ड है। इस स्मार्टफोन में कोई फिजिकल बटन, बेजल, होल-पंच या पॉप-अप सेल्फी कैमरा नहीं है, बल्कि कॉन्सेप्ट फोन में फ्रंट कैमरा स्क्रीन के नीचे दिया गया है। इस तरह सही मायने में यह स्मार्टफोन इन-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा के साथ आता है। साथ ही 60W फास्ट चार्ज टेक का सपॉर्ट भी कंपनी लेकर आई है। वीवो के कॉन्सेप्ट फोन्स में 2016 से ही नए इनोवेशंस देखने को मिलते रहे हैं। कंपनी की ओर से सबसे पहले इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी देखने को मिला था। इसी तरह Vivo Nex में पहली बार पॉप-अप कैमरा टेक्नॉलजी देखने को मिली थी। Vivo Apex 2020 में भी 48 मेगापिक्सल का गिंबल कैमरा सेंसर दिया गया है, जिससे ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन (OIS) यूजर्स को मिलेगा। साथ ही इस कैमरा की मदद से 5 से 7.5x तक ऑप्टिकल जूम किया जा सकेगा। कंपनी का कहना है कि नए टेक की मदद से स्टैंडर्ड OIS के मुकाबले 200 प्रतिशत ज्यादा स्टेबल फोटो और विडियो इससे शूट हो पाएंगे।

स्क्रीन के अंदर फ्रंट कैमरा
सेल्फी कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो डिस्प्ले के अंदर 16 मेगापिक्सल का सेंसर 4-इन-1 सुपर पिक्सल फोटो सेंसिटिव चिप के साथ दिया गया है। स्मार्टफोन के साडड में भी 120 डिग्री कर्व्ड डिस्प्ले दिया गया है, जिसके चलते कोई फिजिकल पावर बटन या वॉल्यूम रॉकर इसमें देखने को नहीं मिलता। Vivo Apex 2020 में 6.45 इंच का फुलव्यू एजलेस डिस्प्ले दिया गया है और दोनों ओर मुड़ने के चलते फोन में कोई बैजल्स नहीं हैं और 100 प्रतिशत से ज्यादा का स्क्रीन टू बॉडी रेशियो मिलता है। 12 जीबी रैम और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज वाले डिवाइस में स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर दिया गया है।

60W फास्ट चार्जिंग टेक
वीवो के नए कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन में 60W सुपर फ्लैशचार्ज टेक्नॉलजी दी गई है और कंपनी का दावा है कि इसकी मदद से 2000mAh की बैटरी को केवल 20 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकता है। साथ ही नए डिवाइस में फटॉग्रफी के वक्त बैकग्राउंड को सब्जेक्ट से अलग कर ब्लर किया जा सकेगा। नए फीचर्स में साउंडकास्टिंग टेक्नॉलजी, इंस्टेंट फोटोबॉम्ब रिमूवल और वॉइस ट्रैकिंग ऑटोफोकस जैसे कई फीचर्स भी शामिल हैं। फोन की बैटरी कैपेसिटी की जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि यह डिवाइस 5G कनेक्टिविटी के साथ आएगा। ब्लैक और वाइड कलर में आया यह फोन कॉन्सेप्ट होने के चलते मार्केट में उपलब्ध नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *