विराट कोहली की अपील- देश को हमारे सपोर्ट और ईमानदारी की जरूरत, गौतम गंभीर भी मदद के लिए आए आगे

नई दिल्ली
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने केंद्र सरकार द्वारा लगए गए लॉकडाउन को लेकर देश के नागरिकों से अपील की है कि वह इस दौरान घरों में ही रहें और लाकडाउन का पालन करें। कोहली ने साथ ही लोगों से स्वास्थ्य विशेषज्ञों की सलाह मानने की भी अपील की है। कोहली ने सोशल मीडिया पर जारी एक वीडियो में कहा, “मैं विराट कोहली आज आपसे एक खिलाड़ी नहीं बल्कि एक भारतीय होने के नाते बात कर रहा हूं। जो कुछ मैंने बीते कुछ दिनों में देखा। लोगों की भीड़, सड़क पर घूमते लोग। कफ्यूर् का पालन न करना, लॉकडाउन का पालन न करना। यह देखकर मुझे लगा कि हम इस लड़ाई को बहुत ही साधारण तरीके से देख रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “यह लड़ाई उतनी साधारण नहीं है, जितनी दिखती है। इसलिए मेरी आज आप सभी से यही विनती है कि आप सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। सरकार ने हमें जो भी दिशा निदेर्श दिए हैं उसे पूरी ईमानदारी से मानें। यह सोचें कि अगर आपकी लापरवाही से आपके परिवार में किसी को यह बीमारी हो जाए तो आपको कैसा महसूस होगा। इसलिए हमारी सरकार, हमारे स्वास्थ विशेषज्ञ इसके लिए काफी मेहनत कर रहे हैं, लेकिन यह चीजें तभी सफल हो पाएंगी जब हम भारतीय नागरिक होकर अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे।''

उन्होंने आगे कहा, ''मस्ती मजाक करने के लिए सड़कों पर निकलना, इस स्थिति का फायदा उठाना मेरे लिए यह अपने देश से ईमानदारी नहीं है। मैं आप लोगों के साथ मिलकर यह चीज ठीक होते देखना चाहता हूं और आपसे अपील करता हूं कि आप सरकार के आदेशों का पालन करें।”

वहीं, दूसरी तरफ इस महामारी के दौरान कई क्रिकेटर, खिलाड़ी और संस्थाएं मदद के लिए आगे आई हैं। इसी कड़ी में भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर की संस्था इस समय इन जरूरतमंद लोगों की मदद कर रही है जो कोरोना वायस के कारण उपजी स्थिति से पीड़ित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *