विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप में जमुना बोरा की विजयी शुरुआत

उलान उडे
 भारत की जमुना बोरा ने विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप में विजयी आगाज किया। पहली बार इस टूर्नामेंट में खेल रहीं जमुना ने 54 किग्रा के पहले दौर के मैच में मंगोलिया की इर्डेनेडलाई मिचिडमा को 5-0 से मात दी।

इंडिया ओपन और थाइलैंड ओपन की विजेता खिलाड़ी ने पहले राउंड में अपनी विपक्षी पर दमदार पंच बरसाए और उन्हें बैकफुट पर रखा। उनके अधिकतर पंच निशाने पर रहे। दूसरे और तीसरे राउंड में भी असम की यह मुक्केबाज अपनी विपक्षी पर हावी रही और मुकाबला अपने नाम करने में सफल रही। जमुना ने कहा, 'इस टूर्नामेंट में भारत का यह पहला मुकाबला था। मैं इसे जीत पाई, इस बात से मैं खुश हूं। मैं आगे भी अच्छा करने की कोशिश करूंगी। मेरा अगला मैच अल्जीरियाई खिलाड़ी से है। मैं कोशिश करूंगी कि मैं उसके खिलाफ भी अच्छा खेल खेल सकूं। मेरा लक्ष्य स्वर्ण पदक जीतना है। मैं काफी मेहनत करके यहां आई हूं, इसलिए स्वर्ण लेकर ही जाना चाहती हूं। मेरी तैयारी भी अच्छी चल रही है।'

अब उनका सामना अल्जीरिया की पांचवीं वरीयता प्राप्त उदाद फाउ से होगा। शनिवार को पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन नीरज (57 किग्रा) और स्वीटी बूरा (75 किग्रा) अपने-अपने मुकाबले खेलेंगी। नीरज का सामना चीन की कियाओ जीरू से होगा, जबकि स्वीटी की टक्कर मंगोलिया की म्यागमाजगराल एम से होगी। इस टूर्नामेंट में 57 देशों के 224 मुक्केबाज भाग ले रहे हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *