श्रीलंकाई क्रिकेटर कुसल मेंडिस की गाड़ी से दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत, गिरफ्तार

 कोलंबो 
श्रीलंका के बल्लेबाज कुसल मेंडिस को रविवार (5 जुलाई) को गाड़ी से एक व्यक्ति को कुचलने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। मेंडिस की गाड़ी से कोलंबो के उपनगर पनादुरा में तड़के रास्ते पर चल रहा 74 साल का व्यक्ति दुर्घटना का शिकार हो गया, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि मेंडिस को आज मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा।

25 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज मेंडिस ने 44 टेस्ट और 76 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में श्रीलंका का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने टेस्ट मैचों में 36.97 की औसत से 2995 रन बनाए हैं। वहीं, वनडे मैचों में 30.52 की औसत से 2167 रन बनाए हैं।
वह राष्ट्रीय टीम का हिस्सा थे, जिसने कोविड-19 लॉकडाउन के बाद ट्रेनिंग शुरू की है। महामारी के कारण श्रीलंका के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच रद्द हो गए हैं, जिसमें भारत का श्रीलंका दौरा भी शामिल है। कोविड-19 महामारी के कारण श्रीलंका में मार्च से क्रिकेट ठप्प पड़ा हुआ है। तब इंग्लैंड की टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका दौरे पर आई थी, लेकिन वह दौरे के शुरू में ही स्वदेश लौट गई थी। यह सीरीज अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है। 

बता दें कि श्रीलंका की क्रिकेट टीम ने तकरीबन ढाई महीने के अंतराल के बाद कड़े स्वास्थ्य उपायों के तहत 1 जून से प्रशिक्षण फिर से शुरू किया था। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के भविष्य के दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) के अनुसार श्रीलंका को जून-जुलाई में दक्षिण अफ्रीका और भारत से तीन-तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलनी थी। उसे अगस्त में तीन टेस्ट मैचों के लिए बांग्लादेश की मेजबानी करनी है। ये तीनों मैच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *