विजय शंकर नहीं दिखा पा रहे हैं दम, कमजोर पड़ रहा है मिडिल ऑर्डर

 
मैनचेस्टर
    
भारत ने गुरुवार को वेस्टइंडीज को ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले गए मैच में 125 रनों के विशाल अंतर से मात देकर आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में अपने विजय क्रम को जारी रखा है. लेकिन नंबर 4 पर बल्लेबाजी की गुत्थी अब तक नहीं सुलझी है.  

वर्ल्ड कप में भारत के नंबर 4 बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल किए गए विजय शंकर का प्रदर्शन बहुत खराब रहा है. नंबर 4 पर विजय शंकर की नाकामी के कारण भारत का मिडिल ऑर्डर बीच के ओवरों में रन नहीं जुटा पा रहा है.

शंकर नहीं दिखा पा रहे हैं दम

विजय शंकर की कमजोरी के कारण निचले क्रम पर दबाव पड़ रहा है, जिसके कारण भारत लगातार दो मैचों में 300 का स्कोर नहीं बना पाया है.

विजय शंकर की बल्लेबाजी पर सवाल उठाए जा रहे हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ शंकर 19 गेंदों पर मात्र 14 रन बनाकर आउट हो गए.

पंत की मांग हुई तेज

शंकर का वर्ल्ड कप में चयन नंबर 4 बल्लेबाज के तौर पर हुआ था, लेकिन वह लगातार फ्लॉप हो रहे हैं. शंकर ने वर्ल्ड कप में अब तक खेले तीन मैचों में 58 रन बनाए हैं.

वर्ल्‍ड कप के लिए जब टीम इंडिया का ऐलान किया गया तब विजय शंकर को मुख्‍य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने 3D खिलाड़ी बताया था.

विजय शंकर को अंबति रायडू पर तरजीह दी गई थी. बता दें कि शंकर ने पाकिस्‍तान के खिलाफ 15, अफगानिस्‍तान के खिलाफ 29 और वेस्‍ट इंडीज के खिलाफ 14 रन बनाए हैं.

विजय शंकर के इस लचर प्रदर्शन के बाद ऋषभ पंत को टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की मांग बढ़ गई है. पंत को वर्ल्‍ड कप में शिखर धवन के चोटिल होने के बाद भारतीय टीम में जगह दी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *