वर्दी में पुलिसवाले ने प्री वेडिंग शूट में पत्‍नी से ली ‘घूस’, राजस्‍थान पुलिस ‘लाल’

जयपुर
राजस्‍थान के एक युवा पुलिस अधिकारी को वर्दी में अपनी होने वाली पत्‍नी साथ प्री वेडिंग शूट के दौरान घूस लेना महंगा पड़ गया। आईजी (कानून व्‍यवस्‍था) ने युवा पुलिस अधिकारी को नोटिस जारी किया है। पुलिस अधिकारी को वर्दी की गरिमा का भी ध्‍यान दिलाया गया है। यह पूरा मामला उस समय संज्ञान में आया जब युवा पुलिस अधिकारी का प्री वेडिंग शूट का विडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया। इस विडियो में अधिकारी ने वर्दी पहन रखी है।
आरोपी पुलिस अधिकारी की पहचान धनपत के रूप में हुई है। एसएचओ धनपत राजस्‍थान के चित्तौड़गढ़ जिले के मंडफिया पुलिस स्‍टेशन में तैनात हैं। धनपत का यह विडियो यूट्यूब वेबसाइट पर अपलोड किया गया है। विडियो में नजर आ रहा है कि एसएचओ धनपत ट्रैफिक नियमों का उल्‍लंघन करने पर अपनी होने वाली पत्‍नी को रोकते हैं। इस दौरान उनकी पत्‍नी माफी मांगती हैं और उनकी जेब में नोट डालती हैं।

प्री वेडिंग विडियो में दिख एसएचओ धनपत पत्‍नी के दिए हुए नोट को ले लेते हैं। पत्‍नी के जाने के बाद वह नोट को सूंघते हैं और उसे अपनी जेब में रख लेते हैं। विडियो में एक बार फिर दिखाया जाता है कि जब धनपत पैसे ले रहे होते हैं, उनकी पत्‍नी उनकी पॉकेट पकड़ लेती हैं। पर्स वापस देने के बहाने एसएचओ धनपत की पत्‍नी उनसे मिलती हैं और दोनों के बीच प्‍यार हो जाता है।

इस बीच एचएचओ धनपत का यह विडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया। विडियो वायरल होने के बाद राजस्‍थान पुलिस विभाग ने धनपत को चेतावनी दी और कार्रवाई की सिफारिश की। एसएचओ धनपत को दिए नोटिस में पुलिस वर्दी में शूटिंग करने की आलोचना की गई जिससे पुलिस विभाग के बारे में लोगों की नकारात्‍मक छवि बनी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *