गिरिराज की जगह इस बाहुबली नेता के छोटे भाई नवादा से अजमाएंगे किस्मत

 
पटना

बिहार एनडीए ने लोकसभा चुनावों के मद्देनजर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। भाजपा ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का नवादा से टिकट काट दिया है हालांकि पार्टी के द्वारा उन्हें बेगूसराय से टिकट दिया गया है। नवादा की सीट लोक जनतांत्रिक पार्टी(लोजपा) के खाते में गई है और लोजपा ने बाहुबली नेता सूरजभान सिंह के सबसे छोटे भाई चंदन कुमार को अपना उम्मीदवार बनाया है।

चंदन कुमार तीनों भाइयों में सबसे छोटे भाई हैं। चंदन झारखंड के एक मशहूर बिल्डर के दामाद हैं और उनका नाम बिहार के बड़े व्यवसायियों में आता है। अपराध की दुनिया से दूर-दूर तक उनका कोई नाता नहीं है। इस सीट पर पहले चंदन कुमार की भाभी वीणा देवी के नाम पर चर्चा की जा रही थी। बाहुबली नेता सूरजभान सिंह की पत्नी के बाद अब उनके छोटे भाई ने राजनीति में एंट्री मारी है।

चंदन कुमार को नवादा की सीट मिली है जिस पर भाजपा के गिरिराज सिंह सांसद हैं। ऐसे में चंदन पर केवल नवादा सीट को बचाने का ही नहीं बल्कि अपनी पार्टी लोजपा का विश्वास जीतने की भी चुनौती है। वहीं दूसरी तरफ इस सीट से राजद ने जेल में बंद राजबल्लभ यादव की पत्नी विभा देवी को टिकट दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *