लोन नहीं करेगा परेशान, पहली किस्त जमा करें इस दिन

चाणक्य से लेकर शुक्राचार्य तक सभी ने कहा कि धन के लेन-देन में बहुत ही सावधान रहना चाहिए। कोई आपका कितना भी करीबी क्यों ना हो पैसा देते समय और किसी से पैसा लेते समय आपको जरूर ज्योतिषशास्त्र की कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। इससे अगर आप किसी को पैसा दे रहे हैं तो आपका पैसा फंसेगा नहीं और समय पर वापस मिल जाएगा। जबकि किसी से ऋण या लोन ले रहे हैं तब भी ज्योतिष की बातों का गौर करें ताकि कोई ऐसी स्थिति ना आ जाए जिससे लोन चुका पाना आपके लिए कठिन हो जाए।

इन नक्षत्रों में ना लें लोन और उधार
ज्योतिषशास्त्र में बताया गया है कि पूर्वा फाल्गुनी, पूर्वाषाढा, पूर्वा भाद्रपद एवं उत्तरा फाल्गुनी, उत्तराषाढा, उत्तरा भाद्रपद इन 6 नक्षत्रों के दौरान किसी को भी ऋण या उधार देने से बचना चाहिए। इनके अलावा कृतिका, मघा, रोहिणी, विशाखा, अश्लेषा, भरणी, मूल इन नक्षत्रों को भी उधार देने के लिए शुभ नहीं माना गया है। इन नक्षत्रों में दिया गया पैसा वापस मिल पाना कठिन होता है।

लोन और उधार के लिए दिन अच्छा है
अगर आपको ऋण या उधार लेने की जरूरत है तो सोमवार, गुरुवार, रविवारऔर शुक्रवार को लेन-देन कर सकते हैं इससे कर्ज देने वाले का धन जल्दी वापस मिल जाता है और कर्ज लेने वाला जल्दी ऋण से मुक्त हो जाता है।

फटाफट लोन चुकाने के लिए यह दिन अच्छा
मंगलवार का दिन ज्योतिषशास्त्र के अनुसार ऋण लेने के लिए शुभ नहीं होता है। इससे कर्ज चुका पाना कठिन हो जाता है। आप ऋण ले रहे हैं और जल्दी कर्ज मुक्त होना चाह रहे हैं तो शुक्ल पक्ष के किसी मंगलवार को पहली किस्त जमा करें। मंगलवार से कर्ज चुकाने की शुरुआत अच्छी मानी गई है इससे आय बनी रहती है और समय पर कर्ज चुका पाना आसान होता है।

इस दिन जमा करें पैसा ना दें उधार
अगर आप धन वृद्धि के उद्देश्य से निवेश करना चाह रहे हैं या शेयर में पैसा लगाने की चाहत रखते हैं तो बुधवार का दिन इसके लिए सबसे अच्छा माना गया है। लेकिन अगर आप ऋण या उधार के तौर पर बुधवार को पैसा किसी को देंगे तो हो सकता है कि दिया गया पैसा आपको समय पर नहीं मिले या पैसे पाने के लिए आपको काफी परेशानी उठानी पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *