लोकायुक्त ने मारा पीएचई के बाबू के ठिकानों पर छापा, निकली करोड़ों की अनुपातहीन संपत्ति

भिण्ड
विशेष पुलिस स्थापना (लोकायुक्त) ने यहां वाटरवर्क्स कॉलोनी में रहने वाले पीएचई के बाबू नरेन्द्र सिंह उर्फ सोनपाल सिंह के तीन ठिकानों पर छापामार कार्रवाई करते हुए करोड़ों की अनुपातहीन संपत्ति का पता लगाया गया है। बाबू के घर से भारी मात्रा में जेवरात विदेशी करंसी के अलावा करोड़ों की जमीनों के दस्तावेज भी मिले हैं। खबर लिखे जाने तक छापे की कार्रवाई जारी थी।

सूत्रों ने बताया है कि आरोपी नरेन्द्र सिंह उर्फ सोनपाल सिंह नरवरिया के विरुद्ध लोकायुक्त को गोपनीय तौर पर शिकायतें मिली थी कि उसने भ्रष्टाचार करके करोड़ों की सम्पत्ति अर्जित की है। लोकायुक्त एसपी संजीव कुमार सिन्हा के मार्गदर्शन में इन शिकायतों की जांच की गई तो ये सही पाई गई। इसके बाद लोकायुक्त ने सर्च वारंट लेकर आज तड़के 5 बजे 21 लोगों की टीम के साथ नरेन्द्र सिंह के वाटर्र वर्क्स कॉलोनी सहित तीन ठिकानों पर छापा मारा। सुबह 5 बजे घर के दरवाजे पर पुलिस को देख आरोपी व उसके परिवार वाले सन्न रह गए। आनन-फानन में लोकायुक्त पुलि ने पूरे घर को अपने कब्जे में ले लिया।

सूत्रों ने बताया कि प्राथमिक  तौर पर आरोपी नरेंद्र सिंह ने भिंड में दो बड़े मकान, एक मैरिज गार्डन मिला है। इसके अलावा 24 बीघा जमीन भी है। इनके दस्तावेज जब्त कर लिए गए हैं। इनकी कीमत डेढ़ करोड़ के आसपास आंकी गई है। छापे में कुछ विदेशी करंसी मिली है। जबकि 8 से 10 लाख तक की  सोने-चांदी की ज्वैलरी मिली है। लोकायुक्त की टीम आरोपी के बैंक खाते भी खंगालेगी। एक मोटे अनुमान के मुताबिक अब तक लगभग 1.60 करोड़ की संपत्ति का पता चला है। हालांकि लोकायुक्त ने इस बारे में अधिकृत रूप से कुछ नहीं कहा है।

इनका कहना है
भिंड में पीएचई के कैशियर बाबू नरेन्द्र सिंह उर्फ सोनपाल के तीन ठिकानों पर रेड की गई है। यह कार्रवाई जारी है। बाबू की सम्पत्ति के बारे में अभी कुछ भी कहना मुश्किल है। इसका आंकलन किया जा रहा है, पर यह सम्पत्ति अनुपातहीन है।
संजीव सिन्हा, एसपी, लोकायुक्त

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *