पीएम मोदी और अमित शाह आ रहे हैं मध्य प्रदेश, ये है शेड्यूल

   होशंगाबाद
मध्य प्रदेश में बीजेपी का चुनाव अभियान शुरू करने पीएम नरेन्द्र मोदी दो दिन के दौरे पर आ रहे हैं. वो 15 और 16 दो दिन मध्य प्रदेश में रहेंगे. उसके बाद 19 फरवरी को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह का दौरा तय हो गया है. एमपी में बीजेपी के मिशन 2019 का आगाज करने पीएम नरेंद्र मोदी 15 और 16 फरवरी को एमपी दौरे पर आ रहे हैं. 15 तारीख को उनकी इटारसी और 16 फरवरी को धार में सभा है. तय कार्यक्रम के मुताबिक पीएम मोदी 15 फरवरी को दोपहर 12 बजे सबसे पहले ट्रांजिट विजिट पर ग्वालियर पहुंचेंगे. वे 12.05 बजे वायुसेना के विशेष विमान से एयरफोर्स स्टेशन आएंगे. दोपहर 12.10 बजे सेना के हेलिकॉप्टर से झांसी के लिए रवाना होंगे.

झांसी से शाम 4 बजे इटारसी पहुंचेंगे. वहां रेलवे ग्राउंड पर पीएम मोदी की सभा है. पीएम करीब डेढ़ घंटे इटारसी में रहेंगे. वहां से पीएम शाम 5 बजकर 30 मिनट पर इटारसी से भोपाल आएंगे और यहां से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे. अगले दिन यानी 16 फरवरी को पीएम की धार में सभा होगी. बीजेपी ने पीएम मोदी की सभाओं में 2 लाख लोगों को इकट्ठा करने का लक्ष्य रखा है.

मोदी का दौरा और बीजेपी की रणनीति

    बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी की उन इलाकों में सभाएं कराने का प्लान बनाया है जहां विधानसभा चुनाव में सभा नही हुई थीं.

    होशंगाबाद में पीएम की रैली की एक वजह ये भी है कि कमलनाथ के गढ़ बैतूल-छिंदवाड़ा बेल्ट से लगे इस इलाके में बीजेपी आक्रामक होना चाहती है.

    इटारसी भौगोलिक नजरिए से 6 संसदीय क्षेत्रों के साथ रेल रुट के लिए भी सेंटर प्वाइंट है. इस क्षेत्र की 20 विधानसभा सीटों में से 13 पर बीजेपी का कब्ज़ा है.

    जिन विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी का कब्जा है उनमें बुधनी, खातेगांव, हरदा, हरसूद, भोजपुर, होशंगाबाद, सिवनी मालवा, घोड़ाडोंगरी, टिमरनी, बैतूल, भैंसदेही, सिलवानी, उदयपुरा, तेंदूखेड़ा, गाडरवाड़ा, पिपरिया, सोहागपुर, आमला, मुलताई शामिल हैं.

    पीएम मोदी के बाद पार्टी अध्यक्ष अमित शाह का 19 फरवरी को मध्यप्रदेश आने का कार्यक्रम है. उनका रविदास जयंती पर सागर में सभा और कार्यकर्ता सम्मेलन है. शाह का पहले 10 फरवरी को दौरा था, लेकिन बाद में कैंसिल हो गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *