लोकसभा चुनाव 2019: बिहार से बीजेपी के उम्मीदवारों के नाम पर आज लगेगी अंतिम मुहर

पटना 
लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार से बीजेपी के उम्मीदवारों का चयन कर लिया गया है. उम्मीदवारों के चयन पर बिहार आलाकमान से अंतिम मुहर गुरुवार को पटना में होने वाली पार्टी की हाई लेवल मीटिंग में लगेगी.

जानकारी के मुताबिक पटना में आज 11 बजे से बीजेपी के प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हो रही है. इस बैठक में पार्टी के बिहार प्रभारी सह राष्ट्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव भी मौजूद रहेंगे. इस बैठक में सभी 17 उम्मीदवारों के नाम रखे जाएंगे जिस पर यहां से अंतिम मुहर लगेगी और ये चुने हुए नाम पार्टी आलाकमान सह राष्ट्रीय चुनाव समिति के पास भेजे जाएंगे जो इन नामों को अपनी स्वीकृति देकर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करेगी.

बिहार में बीजेपी को 17 सीटें मिली हैं जिसके लिए उम्मीदवारों के नाम को लेकर कई दिनों से माथा पच्ची चल रही है. पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस बार के चुनाव में जहां कुछ सीटिंग सांसदों के नाम कटे हैं वहीं कुछ का क्षेत्र भी बदल सकता है. कुछ मंत्रियों के नाम कटने की भी खबर है लेकिन इसका औपचारिक ऐलान होना अभी शेष है.
 
इससे पहले पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने भी कहा था कि होली से पहले हर हाल में प्रत्याशियों के नाम जारी कर दिए जाएंगे और एनडीए बिहार में लोकसभा की सभी 40 सीटों पर विजयी होगी. बिहार में लोकसभा की कुल 40 सीटें हैं जिनमें से बीजेपी-जेडीयू 17-17 जबकि लोजपा 6 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *