लोकसभा चुनाव 2019: पीएम नरेन्द्र मोदी बालोद में करेंगे सभा, तैयारी शुरू

रायपुर 
लोकसभा चुनाव कैम्पेनिंग को लेकर गुरुवार से देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जहां पूरे देशभर के अलग अलग इलाको में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी है. वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अपने इसी महाभियान के तहत 6 अप्रेल को बालोद जिले में भी चुनावी सभा का कार्यक्रम तय किया जा रहा है, जिसकी तैयारी व स्थल चयन के लिए छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री व भाजपा के कद्दावर नेता राजेश मूणत आज अपने एकदिवसीय प्रवास में बालोद पहुंचे.

बालोद पहुंचे मूणत ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर आगामी लोकसभा में भाजपा प्रत्यासी के पक्ष में काम करने व् भाजपा प्रत्यासी को विजयी दिलाने के दिशा में रणनीति बनाकर काम करने के दिशा निर्देश दिए. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अगले माह देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संभावित बालोद दौरा है, जिसको लेकर मूणत ने जिले के झलमला व हथौद गांव स्थित कार्यक्रम स्थलों का भी जायजा लिया.

दरअसल कांकेर लोकसभा स्थित बालोद जिला पूरे लोकसभा में सबसे ज्यादा आबादी होने के साथ साथ 4 जिलों व 4 लोकसभा का केन्द्र है, जिसमें दुर्ग, राजनांदगांव, धमतरी (महासमुंद लोकसभा) व कांकेर से लगे होने के चलते प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा को बालोद जिले में कराने की तयारी प्रदेश भाजपा द्वारा की जा रही है. इस दौरान प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में 4 लोकसभा के करीब 1 लाख कार्यकर्ताओं को नरेन्द्र मोदी की सभा तक लाने की तैयारी की जा रही है. इसके चलते कार्यक्रम से पहले इसकी पूरी तैयारी का जायजा लेने राजेश मूणत पहुंचे थे.

इस दौरान राजेश मूणत ने चर्चा करते हुए बताये कि प्रधानमंत्री मोदी 6 अप्रैल को पहली सभा बालोद जिले में करेंगे जिसको लेकर कार्यक्रम स्थलों का चयन किया जा रहा है. सुरक्षा के दृष्टिकोण से भी हर पहलुओ का जायजा लिया जा रहा है तो वहीं इस दौरान चार लोकसभा के करीब 1 लाख कार्यकर्ता भी सम्मिलित होंगे. बालोद जिले में पहली बार किसी प्रधानमंत्री के रूप में नरेन्द्र मोदी का आगमन होने जा रहा है और इसे ऐतिहासिक बनाने की लिए सभी कार्यकर्ता एकजुट होकर इसकी तैयारी में जुटे होने की बात कही.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *