लोकसभा चुनाव 2019: इन तीन सीटों पर पर दम लगा रहा है गठबंधन

रायपुर 
लोकसभा चुनाव के रण में इस बार गठबंधन अपने ताकत आजमाने के लिए चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में हैं. सूबे का गठबंधन तीन लोकसभा सीटों पर फोकस कर रहा है. इसमें कोरबा, बिलासपुर और जांजगीर-चांपा इन तीनों सीटों पर गठबंधन अपना पूरा दम लगा रहा है. प्रदेश में गठबंधन अपने पूरे दमखम के साथ लोकसभा चुनाव में पहली बार उतरने जा रहा है.

छत्तीसगढ़ की सभी 11 लोकसभा सीटों से अलग केवल 3 लोकसभा सीटों पर अपना फोकस गठबंधन कर रहा है. गठबंधन पूरे कॉन्फिडेंस के तहत तीनों लोकसभा सीटों पर जीत का परचम लहराने का दावा कर रहा है. जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी का कहना है कि कोरबा, बिलासपुर और जांजगीर सीट पर गठबंधन का पूरा फोकस है. इन सीटों पर गठबंधन मुख्य दोनों ही पार्टियों से ज्यादा मजबूत है.

भाजपा गठबंधन से इत्तेफाक नहीं रख रही है और सूबे में केवल भाजपा और कांग्रेस के बीच मुकाबला होने की बात कह रही है. भाजपा के प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास का कहना है कि गठबंधन का लोकसभा चुनाव में कोई भूमिका नहीं है. वहीं कांग्रेस भी गठबंधन से कुछ खास महत्व नहीं दे रही है. कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी का कहना है कि प्रदेश की सभी 11 सीटें इस बार कांग्रेस को ही जीत मिलेगी. मुकाबला बीजेपी से ही होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *