लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस के वादे ‘अप्रैल फूल’ की तरह- केदार कश्यप

बस्तर
पूर्व मंत्री व बस्तर लोकसभा चुनाव प्रभारी केदार कश्यप ने कांग्रेस पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि झूठ बोलकर राजनीति करने वाली कांग्रेस पार्टी के वायदे अप्रेल फूल की तरह हैं, छत्तीसगढ़ के लाखों युवा बेरोजगारों, किसानो व गरीबों के साथ कांग्रेस प्रदेश सरकार छल कर रही है. कश्यप ने कहा कि कांग्रेस राज्य सरकार विधान सभा चुनाव में छत्तीसगढ़ की जनता से किए वायदों से मुकर गई है. छत्तीसगढ़ के 23 लाख से अधिक युवा बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता नहीं मिल पाया है, जिसकी झूठी घोषणा कांग्रेस ने चुनाव के दौरान की थी. प्रदेश के किसानों को संपूर्ण कर्ज माफी करने का झूठा वायदा भी जनता-जनार्दन के सामने उजागर हो गया है.

कश्यप ने कहा कि झूठ के सब्जबाग दिखा कर सरकार नहीं चलाई जा सकती. अफसोस की बात है कि कांग्रेस की नीति-रीति ही झूठ सिर्फ झूठ बोलने की रही है. छत्तीसगढ़ के किसानों की कर्ज माफी का झूठा वायदा करने वाली प्रदेश की कांग्रेस सरकार किसानों को उनके द्वारा बेचे गए धान के समर्थन मूल्य का भुगतान तक नहीं कर पा रही है. मेहनतकश किसान पसीना बहा कर की गई अपनी अमूल्य मेहनत का मूल्य पाने के लिए भटक रहे हैं.

पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने कहा कि गरीबों को छलने को काम कांग्रेस हमेशा करती आई है. यही उनका राजनीतिक इतिहास भी रहा है. गरीबों को खाद्यान्न सुरक्षा देने का अभूतपूर्व कार्य पिछले 15 साल में छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार ने किया था. प्रत्येक गरीब परिवार को न्यूनतम मूल्य पर अनाज उपलब्ध कराने की सुदृढ़ व्यवस्था डा. रमन सिंह की सरकार ने की थी. आज कांग्रेस की राज्य सरकार छत्तीसगढ़ के गरीबों का अन्न तक छिनने को आमदा है. राशन दुकानों में मुफ्त मिलने वाले नमक व पौष्टिक चना वितरण को कांग्रेस बंद करने जा रही है. अप्रेल व मई महीने में इनके आंबटन का अता-पता तक नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *