ठगों ने उड़ाए 7 लाख से ज्यादा की रकम, तीन दिन के भीतर की रकम की रिकवरी

रायपुर
 राजधानी के अवनी विहार में डॉक्टर दंपत्ति की बुजुर्ग मां के साथ हुई लाखों की ठगी के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने महज 72 घंटे के अंदर बैंक खाते से उड़ाए गए पैसों को रिकवर कर लिया है.

डॉक्टर दंपत्ति की बुजुर्ग मां द्वारा पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक उन्हें आईडिया कंपनी के नाम से एक फोन आया. फोन करने वाले ने उन्हें कहा कि उनका सिम बंद होने जा रहा है, अब उन्हें फोर जी सिम दिया जा रहा है. फोन करने वाले ने उन्हें एक सिम नंबर देकर उसे मैसेज करने के लिए कहा लेकिन मैसेज फेल होने के बाद आरोपी ने पुनः फोन कर उनसे उनके बैंक एकाउंट सहित तमाम डिटेल मांग ली और कहा कि नया नंबर बैंक में लिंक्ड करना है इसलिए उनके पास ओटीपी आएगा. उसे उन्हें बताना है, महिला के पास दो बार ओटीपी नंबर आया जिसे उन्होंने फोन करने वाले व्यक्ति को बता दिया. जिसके बाद उनके खाते से 7 लाख 70 हजार रुपये उनके अकाउंट से कट गए.

शिकायत के बाद सायबर सेल ने तुरंत कार्रवाई करते हुए खाते से उड़ाए गए 7 लाख 70 हजार रुपयों को रिकवर कर लिया. बताया जा रहा है कि शातिर ठगों ने उनके आईसीआईसीआई बैंक से अपने तमिलनाडू और ओडिशा के एसबीआई बैंक में ट्रांसफर कर लिया था. जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ में पहली बार इतनी बड़ी रकम को पुलिस ने इतने कम समय में रिकवर करने में सफलता पाई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *