लोकसभा चुनाव के लिए बसपा ने शुरू किया होमवर्क, मायावती रख रही नजर

रायपुर
बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए छत्तीसगढ़ में भी अपनी तैयारियों को तेज कर दिया है. सूबे में इस बार बसपा अपने पूरे दमखम के साथ चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में है. इसके लिए बसपा ने अपने होमवर्क शुरू कर दिया है. बसपा देश और प्रदेश में अपने पूरी ताकत के साथ लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयरी में जुट गई है. बसपा ने सूबे की सभी 11 लोकसभा सीटों पर अपनी ताकत को मजबूत करने के लिए प्रभारियों को नियुक्त कर दिया है, जो सभी सीटों पर जमीनी कार्यकर्ताओं की फौज तैयार करेंगे.

बसपा के प्रदेश प्रभारी एमएल भारती ने कहा कि पार्टी सुप्रीमो मायावती के निर्देश पर पार्टी नीति बनाकर काम कर रही है. जमीनी कार्यकर्ताओं के दम पर बसपा इस बार लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में है. सूबे में लोकसभा चुनाव की सारी तैयारियों को लेकर खुद बसपा सुप्रीमो मायावती नजर रखेंगी और जो बसपा ने प्रभारी नियुक्त किये हैंं. वो अपनी रिपोर्ट 15 दिनों के अंदर सारे दावेदारों की लिस्ट बनाकर बसपा सुप्रीमो को सौपेंगे.

बसपा के संस्थापक काशीराम भी अपना पहला लोकसभा का चुनाव जांजगीर लोकसभा सीट से लड़े थे. इसलिए बसपा काशीराम की राजनीतिक जमीन पर अपनी पैठ मजबूत करना चाह रही है. इस बार के लोकसभा के चुनाव में ऐसे प्रत्याशियों की तलाश में है, जो जिताऊ और टिकाऊ हों. बसपा सूबे में लोकसभा चुनाव में किस तरह से अपनी जमीन तलाश करती है. यह देखने वाली बात होगी. क्यों बसपा सूबे के 18 साल में आम चुनाव खाता तक नहीं खोल पायी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *