लाल निशान में खुला सेंसेक्स, निफ्टी में भी गिरावट

मुंबई
तीन दिन की छुट्टी के बाद मंगलवार को शेयर बाजार लाल निशान में खुला। बंबई स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला सूचकांक सेंसेक्स 10.41 अंक (0.03%) और नैशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 5.90 अंक (0.05%) की मामूली गिरावट के साथ क्रमशः 39,056.92 और 11,748.75 पर खुला।

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में मतदान होने के कारण सोमवार को शेयर बाजार और कमोडिटी वायदा बाजार का कारोबार बंद रहा। कच्चे तेल की कीमतों में बीते सप्ताह भारी उतार-चढ़ाव की वजह से शेयर बाजारों में भी उतार-चढ़ाव का रुख रहा और ये साप्ताहिक आधार पर सपाट बंद हुए थे।

आज सुबह 9:45 बजे तक सेंसेक्स में गिरावट बढ़कर 160 अंकों की हो गई थी और यह 38,907 पर कारोबार कर रहा था। इस दौरान निफ्टी भी 50 अंक फिसल 11,704 पर था।

सेंसेक्स पर एचडीएफसी बैंक, एचसीएल टेक, एशियन पेंट, इन्फोसिस, हिंदुस्तान यूनिलिवर, एक्सिस बैंक, ओएनजीसी, टीसीएस, कोटकबैंक, एलटी के शेयरों को छोड़कर अन्य सभी लाल निशान में थे।

निफ्टी की बात करें तो आईओसी, एचसीएलटेक, एशियन पेंट, डॉक्टर रेड्डी, एचडीएफसी बैंक के शेयर टॉप गेनर्स रहे। वहीं, यस बैंक, इंडियाबुल्स हाउजिंग फाइनैंस, इन्फ्राटेल, सनफार्मा के शेयर सबसे अधिक गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *