लखीसराय के अशोकधाम मंदिर में भगदड़, एक की मौत, कई घायल

लखीसराय

बिहार के लखीसराय में एक मंदिर के अंदर भगदड़ मच गई. सावन के आखिरी सोमवार को अशोकधाम मंदिर में भारी भीड़ इकट्ठा थी. अचानक भीड़ बेकाबू हो गई और भगदड़ मच गई. इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. मौके पर पुलिस और मेडिकल की टीमें पहुंच गई हैं. व्यक्ति के शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई है और पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर किस वजह से मंदिर में भगदड़ मची. मंदिर में भगदड़ फैलने की वजह से हुई मौत के मामले में प्रशासनिक लापरवाही साफ तौर पर दिख रही है. सावन का अंतिम सोमवार होने की वजह से मंदिर में भारी भीड़ होने की जानकारी प्रशासन को भी थी.

भीड़ की संभावना जानते हुए भी प्रशासन ने अगर सही इंतजाम किए होते तो यह हादसा नहीं होता. बताया जा रहा है कि मंदिर में निकास की सही व्यवस्था नहीं थी इसलिए इस भगदड़ में लोगों की जान गई. पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर किन वजहों के चलते भगदड़ मची.

 देशभर में सावन के अंतिम सोमवार के दिन भारी मात्रा में लोग मंदिरों में दर्शन के लिए उमड़ रहे हैं. सावन में सावन के सोमवार में भगवान शिव की पूजा बेहद महत्वपूर्ण मानी जाती है. सावन में मुख्य रूप से शिव लिंग की पूजा होती है. इस खास मौके पर जल और बेल पत्र शिव को चढ़ाया जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *