रोटेटिंग लेंस के साथ लॉन्च हो रहा है Vivo X50, मिलेगा गिंबल जैसा अनुभव

 
नई दिल्ली 

चीनी स्मार्टफोन मेकर Vivo ने अपने अगले फ्लैगशिप Vivo X50 का टीजर जारी किया है. चीनी माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट Weibo पर कंपनी ने एक वीडियो पोस्ट किया है. कंपनी कैमरा मॉड्यूल को फोकस कर रही है, इसमें पेरिस्कोप टेलीफोटो लेंस और दो नॉर्मल लेंस हैं. एक बड़ा लेंस दिख रहा है जो प्राइमरी है. खास बात ये है कि ये गिंबल की तरह है और रोटेट करता है. लेंस रोटेट करना यानी वीडियो स्टेब्लाइजेशन के लिए ये बेहतरीन हो सकता है.

इन दिनों मार्केट में सैसमंग सहित कुछ दूसरी कंपनियों ने अपने स्मार्टफोन्स में वीडियो स्टेब्लाइजेशन की तरफ फोकस किया है. गिंबल की तरह एक्सपीरिएंस दिलाने के लिए कई स्मार्टफोन कंपनियां तैयारी कर रही हैं.

Vivo X50 Pro को कंपनी चीन में 1 जून को लॉन्च कर सकती है. टीजर वीडियो की बात करें तो यहां गिंबल में दी जाने वाली स्टेब्लाइजेशन टेक्नॉलजी का इस्तेमाल किया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक लेंस इंसान की आंखों की तरह काम करता है.

टीजर वीडियो में कैमरा लेंस को रोटेट होते हुए देखा जा सकता है जो किसी भी डायरेक्शन में मुड़ रहा है. इस मॉड्यूल में टोटल चार कैमरे दिए जाएंगे. ऑप्टिकल जूम के लिए इसमें एक डेडिकेटेड पेरिस्कोप कैमरा भी दिया गया है.

सैमसंग ने हाल ही में नया ISOCELL GN1 सेंसर पेश किया है जिसे Vivo X50 Pro में यूज किया जा सकता है.

Vivo X50 Pro में दिए जाने वाले स्पेसिफिकेशन्स के बारे में फिलहाल कंपनी ने कुछ भी नहीं कहा है. चूंकि ये कंपनी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन होगा, इसलिए इसमें Qualcomm Snapdragon 865 प्रोसेसर दिया जा सकता है. इसके अलावा इसमें 6.56 इंच की Full HD+ AMOLED डिस्प्ले दी जा सकती है. डिस्प्ले रिफ्रेश रेट भी 120Hz होने की उम्मीद है.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *