सबसे सस्ते आईफोन के लिए लंबा हुआ इंतजार, 2 महीने टली लॉन्चिंग

ऐपल आईफन 12 (Apple iPhone 12) और आईफोन 9 (iPhone 9) की लॉन्चिंग दो महीने के लिए टाल दी गई है। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना वायरस आउटब्रेक के चलते दोनों आईफोन्स की लॉन्चिंग की लॉन्चिंग में देरी हो रही है। कोरोना वायरस के चलते चीन से सप्लाई चेन में रुकावट के चलते मोबाइल फोन्स के जुड़े कलपुर्जे कंपनियों तक नहीं पहुंच रहे हैं जिससे प्रॉडक्शन में देरी हो रही है।

बैंक ऑफ अमेरिका के एलियट लैन ने बताया कि सप्लाई चैन में रुकावट और प्रॉडक्शन में देरी के चलते ये दोनों फोन कम से कम दो महीने देरी से लॉन्च होंगे। यानी आईफोन के नेक्स्ट जनरेशन मॉडल और कंपनी के सबसे सस्ते आईफोन आईफोन 9 के लिए फैंस का इंतजार और लंबा होने वाला है।

कंपनी का सबसे अफोर्डेबल फोन होगा आईफोन 9
अभी तक सामने आई जानकारी के मुताबिक इस डिवाइस का डिजाइन iPhone 8 की तरह हो सकता है हालांकि इसका इंटरनल डिजाइन iPhone 11 सीरीज से प्रभावित होगा। टेक से जुड़ी वेबसाइट macotakara की रिपोर्ट के मुताबिक, डिजाइन के कारण ही नए ऐपल डिवाइस का नाम iPhone 9 रखा जाएगा।

4.7 इंच का डिस्प्ले, नहीं होगा 3.5mm जैक
iPhone 8 की तरह नए आईफोन में भी 4.7 इंच का LCD डिस्प्ले, Touch ID के साथ होम बटन, और बेहद पतले बेजल्स दिए होंगे। हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि इसमें 3.5mm हेडफोन जैक नहीं दिया जाएगा। कंपनी यह स्मार्टफोन उन यूजर्स को ध्यान में रखकर ला रही है जो कम कीमत में ऐपल के लेटेस्ट सॉफ्टवेयर वाला आईफोन लेना चाहते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि iPhone 9 मॉडल में A13 Bionic चिप दिया होगा जो कंपनी के लेटेस्ट iPhone 11 सीरीज में देखने को मिला था। यह कंपनी के लेटेस्ट iOS 13 पर काम करेगा। इसमें 3जीबी की रैम और 64GB व 128GB की इंटरनल स्टोरेज दी जा सकती है।

यह हो सकती है कीमत
खबरों की मानें तो ऐपल नए iPhone 9 को साल 2020 की पहली तिमाही में लॉन्च किया जा सकता है। इसकी शुरुआती कीमत 399 डॉलर (करीब 28 हजार रुपये) हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *