रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स को 3 रंगों में किया लॉन्च

रेडमी ने गुरुवार को भारत में रेडमी नोट 9 सीरीज का नया स्मार्टफोन रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स लॉन्च कर दिया। शाओमी की सब-ब्रैंड कंपनी रेडमी ने एक ऑनलाइन इवेंट में नया नोट 9 प्रो मैक्स स्मार्टफोन पेश किया। Redmi Note 9 Pro Max के लॉन्च की शुरुआत शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने की। उन्होंने स्टेज पर आते ही कहा कि कंपनी को रेडमी नोट 9 का लॉन्च इवेंट कुछ 'परिस्थितियों' के चलते कैंसल करना पड़ा। उनका मतलब दुनियाभर में फैले नॉवल कोरोना वायरस के संक्रमण से था। कंपनी ने इवेंट में रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स के अलावा रेडमी नोट 9 प्रो के दो वेरियंट भी लॉन्च किए।
रेडमी नोट 9 के लॉन्च इवेंट के दौरान शाओमी ने 9 सवाल पूछे, जिनका जवाब देने पर प्राइज दिए जाएंगे। इन सवालों के जवाब कंपनी के सभी सोशल मीडिया हैंडल पर दिया जा सकता है। मनु जैन ने बताया कि पिछली लगातार 10 तिमाहियों से शाओमी नंबर 1 स्मार्टफोन ब्रैंड बनी हुई है। उन्होंने बताया कि अब तक भारत में 100 मिलियन से ज्यादा रेडमी डिवाइसेज बेची जा चुकी हैं।

कीमत व उपलब्धता
रेडमी के इस नए फोन को ऑरोरा ब्लू, वाइट और इंटरस्टेलर ब्लैक कलर में पेश किया गया है। रेडमी नोट 9 प्रो के 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज की कीमत 14,999 रुपये, 6 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज की कीमत 16,999 रुपये व 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 18,999 रुपये है। रेडमी का यह स्मार्टफोन 25 मार्च से मीडॉटकॉम, ऐमजॉन इंडिया, मी स्टूडियो और मी होम स्टोर पर उपलब्ध होगा।

स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स
नए रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स में 6.67 इंच डिस्प्ले है। शाओमी के अब तक के स्मार्टफोन में दी गई यह सबसे बड़ी डिस्प्ले है। डिवाइस की चौंड़ाई रेडमी नोट 8 प्रो जितनी ही है। यह स्मार्टफोन ऑरा बैलेंस डिजाइन से लैस है। इस स्मार्टफोन में 3.5 एमएम हेडफोन जैक, इन्फ्रारेड अमीटर के साथ साइड-माउंटेड (किनारे पर) फिंगरप्रिंट सेंसर जैसे फीचर्स हैं। फिंगरप्रिंट सेंसर को पावर बटन में ही इंटिग्रेट किया गया है। रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स में फ्रंट व बैक पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 दिया गया है।

लॉन्च इवेंट में कंपनी ने जानकारी दी कि रेडमी नोट सीरीज का यह पहला स्मार्टफोन है जो स्नैपड्रैगन 700 सीरीज के साथ आता है। रेडमी नोट 9 प्रो में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 720G प्रोसेसर दिया गया है। 6 जीबी रैम+ 64 जीबी स्टोरेज, 6 जीबी रैम+ 128 जीबी स्टोरेज और 8 जीबी रैम+ 128 जीबी स्टोरेज में लॉन्च किया गया है।

रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स के कैमरे की बात करें तो इसमें 64 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा है। इसके अलावा फोन में 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड-ऐंगल, 5 मेगापिक्सल मैक्रो और 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर लेंस दिए गए हैं। कंपनी का कहना है कि इस स्मार्टफोन में यूजर्स को फ्लैगशिप लेवल का कैमरा एक्सपीरियंस मिलेगा। कैमरे में रॉ फोटोग्राफी, नाइट मोड, प्रो कलर, पोर्ट्रेट जैसे फीचर हैं। बात करें सेल्फी कैमरे की तो यह 32 मेगापिक्सल है।

बैटरी की बात करें तो कंपनी ने जानकारी दी कि यह फोन 5020mAh की बैटरी के साथ आता है। कंपनी का कहना है कि किसी रेडमी फोन में दी गई यह सबसे ज्यादा क्षमता वाली बैटरी है। रेडमी का दावा है कि बैटरी 20 दिन से ज्यादा स्टैंडबाय टाइम, 210 घंटे म्यूजिक प्लेबैक, 26 घंटे विडियो प्लबैक टाइम दे सकती है। फोन में 33W फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट दिया गया है। कंपनी का कहना है कि इस चार्जर के साथ फोन की बैटरी सिर्फ 30 मिनट में 0 से 50 प्रतिशत चार्ज हो जाएगी।

रेडमी नोट 9 प्रो के लिए भी कंपनी ने ISRO के साथ साझेदारी की है। यानी यह फोन भारतीय नेविगेशन ऐप NavIC सपॉर्ट करेगा। इसके अलावा जीपीएस, ग्लोनास और बायदू सपॉर्ट भी मौजूद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *