सिंधिया का भोपाल पहुंचने पर भव्य स्वागत, एयरपोर्ट से निकला रोड शो

 
भोपाल 

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का दामन थामने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भोपाल पहुंच गए हैं. उनके साथ केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी हैं. भारतीय जनता पार्टी ने एयरपोर्ट पर उनके स्वागत के लिए जोरदार तैयारी की है. फिलहाल सिंधिया रोड शो में हिस्सा ले रहे हैं. वो कार की छत पर बैठकर प्रशंसकों का अभिवादन स्वीकार कर रहे हैं. पं. दीनदयाल उपाध्याय, विजयाराजे सिंधिया, कुशाभाऊ ठाकरे की प्रतिमाओं और माधवराव सिंधिया के चित्र पर माल्यार्पण करेंगे.

बीजेपी कार्यालय में ज्योतिरादित्य सिंधिया का स्वागत कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. तय कार्यक्रम के मुताबिक, सिंधिया शुक्रवार 13 मार्च को दोपहर 12 बजे फिर से बीजेपी कार्यालय पहुंचेंगे और महापुरुषों के चित्र पर माल्यार्पण करने के बाद राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने विधानसभा जाएंगे. सिंधिया के भोपाल पहुंचने से पहले ही उनके समर्थकों को पूरे शहर को होर्डिंग से पाट दिया है.

ज्योतिरादित्य सिंधिया के स्वागत के लिए मध्य प्रदेश बीजेपी कार्यालय में रेड कारपेट बिछाया गया है. साथ ही प्रदेश बीजेपी कार्यालय को सजाया जा रहा है. वहीं कार्यालय में बड़ी संख्या में कुर्सियां लगाई गई हैं. एयरपोर्ट से ज्योतिरादित्य का काफिला प्रदेश बीजेपी कार्यालय पहुंचेगा, जहां उनका स्वागत होगा.

 भोपाल का बीजेपी कार्यालय
ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थामने के बाद मध्य प्रदेश के कांग्रेस नेताओं ने पार्टी छोड़ना शुरू कर दिया है. राज्य के लगभग हर हिस्से से इस्तीफों की झड़ी लगी हुई है. अब तक सैकड़ों कार्यकर्ता और पदाधिकारी अपने पदों से इस्तीफा दे चुके हैं. कई नेता तो बीजेपी का भी दामन थामने लगे हैं.

सिंधिया के कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में जाने के बाद से पार्टी में अफरा-तफरी मची हुई है. सिंधिया के समर्थक के तौर पर कांग्रेस के भीतर गिने जाने वाले कार्यकर्ता और नेता पार्टी को छोड़ रहे हैं. कांग्रेस में सिंधिया के 22 समर्थकों ने कमलनाथ सरकार से बगावत कर दिया है, जिसके चलते सरकार पर संकट बरकरार है.

कांग्रेस की प्रदेश इकाई के सचिव सुनील तिवारी ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कहा है कि कांग्रेस को कुछ नेताओं ने अपनी संस्था बना लिया है. सिंधिया ने जब पार्टी और कार्यकर्ता के हित में आवाज उठाई तो उन्हें दबा दिया गया. इसका परिणाम पार्टी के सामने है.

 स्वागत की तैयारियां
बीते 32 साल से कांग्रेस से जुड़े तिवारी ने अपने पद से इस्तीफा देने के साथ कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है. इसी तरह कांग्रेस की सागर जिला इकाई के अध्यक्ष और सरकार में मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के भाई हीरा सिंह राजपूत ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कृष्णा घाटगे ने भी अपने पद और कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. साथ ही बीजेपी दफ्तर में पहुंचकर भाजयुमो के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अभिलाष पांडे की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. राज्य के विभिन्न हिस्सों से भी कांग्रेस नेताओं के पदों से इस्तीफा देने और पार्टी छोड़ने की खबरें आ रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *