राशिफल 7 फरवरी 2019

मेष:

आज का दिन आप सामाजिक कार्यों और मित्रों के साथ व्यतीत करेंगे। आपके आज नए मित्र बनेंगे। मित्रों के लिए धन खर्च होगा। बुजुर्गों की तरफ से लाभ होगा और उनका सहयोग मिलेगा। आकस्मिक धन लाभ मानसिक प्रसन्नता बढ़ा देगा। दूर रहने वाली संतान का शुभ समाचार मिलेगा। प्रवास, पर्यटन पर जाने के योग हैं।
वृषभ:

नौकरी में पदोन्नति के समाचार मिलेंगे। उच्च पदाधिकारियों से सहयोग प्राप्त होगा। सरकारी निर्णय आपके पक्ष में आने से उत्साहित होंगे। गृहस्थजीवन में सुख- शांति रहेगी। नए कार्यों का आयोजन हाथ में लेंगे। अधूरे कार्य पूरा कर सकेगें। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। तंदुरुस्ती बनी रहेगी। धन और मान- सम्मान की प्राप्ति होगी। व्यापारियों को बकाया राशि वसूल करने के लिए अनुकूल दिन है।
मिथुन:

आज आपको थोड़ी प्रतिकूलताओं का सामना करना पड़ेगा। स्वास्थ्य खराब हो सकता है, जिसके कारण कोई भी कार्य करने का उत्साह मंद रहेगा। नौकरी में सहकर्मियों और उच्च पदाधिकारियों का व्यवहार सहयोगपूर्ण न होने से मानसिक हताशा पैदा होगी। संतान के संबंध में समस्या आएगी। विरोधियों के साथ वाद-विवाद में उतरना अच्छा नहीं है। पिता को परेशानी होगी।
कर्क:

आज के दिन आप पर नकारात्मक व्यवहार हावी रहेगा। क्रोध अधिक रहेगा। स्वास्थ्य के संबंध में शिकायत रहेगी। अनैतिक कामवृत्ति और चोरी जैसे विचारों पर संयम रखें, अन्यथा अनिष्ट हो सकता है। आज वाणी पर संयम रखना पड़ेगा। परिजनों के साथ झगड़े-विवाद होने की संभावना है। आर्थिक तंगी रहेगी। इस समय आध्यात्मिकता का सहारा लेने से लाभ हो सकता है।
सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप मनोरंजन तथा घूमने- फिरने में समय व्यतीत करेंगे। फिर भी सांसारिक मामलों के विषय में आपका व्यवहार उदासीन रहेगा। जीवनसाथी का स्वास्थ्य खराब होने की संभावना है। विपरीत लिंगीय व्यक्तियों के साथ की मुलाकात बहुत आनंददायक नहीं रहेगी। व्यापारियों को भागीदारों के साथ धैर्य से काम लेना पड़ेगा। सार्वजनिक जीवन तथा सामाजिक जीवन में कम सफलता मिलेगी।
कन्या:

परिवार में आनंद एवं उत्साह का वातावरण रहने से आपका मन भी प्रसन्न रहेगा स्वास्थ्य बना रहेगा। बीमार व्यक्ति की तबीयत में सुधार होने से राहत का अनुभव होगा। कार्य में सफलता और यश मिलेगा। कार्यक्षेत्र में सहकर्मी सहायक होंगे और व्यापार में प्रतिस्पर्धियों और विरोधियों से नुकसान होने की संभावना है। ननिहाल की ओर से शुभ समाचार मिलेंगे।
तुला:

आज आप अपनी कल्पनाशक्ति और सृजनशक्ति को अच्छी तरह काम में लगा सकेंगे। बौद्धिक प्रवृत्तियों या चर्चा में भाग लेने का मन करेगा। संतान की तरफ से शुभ समाचार मिलेगा। उनकी प्रगति होगी। स्त्री मित्रों का सहयोग मिलेगा। प्रिय व्यक्ति के साथ मिलन सुखद रहेगा। अत्यधिक विचारों से मन विचलित होगा। आप सामान्य रूप से शारीरिक और मानसिक ताजगी के साथ आज के सभी कार्य करने में सक्षम होंगे।
वृश्चिक:

आज का दिन शांति से व्यतीत करें। शारीरिक और मानसिक रूप से अस्वस्थता हो सकती है। माता के स्वास्थ्य के विषय में चिंता रहेगी। पारिवारिक सदस्यों के साथ अनबन होने से मन दुःखी होगा। स्थायी संपत्ति तथा वाहन आदि के दस्तावेज रखने में सावधान रहने की जरूरत है। स्त्री वर्ग से नुकसान होने की आशंका है। नदी, तालाब, समुद्र किसी भी जलक्षेत्र के आस-पास लापरवाही से बचें।
धनु:

आज आप पर गूढ़ रहस्यवाद और आध्यात्मिकता का रंग चढ़ेगा। इसलिए इस विषय में गहरे उतरने का प्रयास करेंगे। नए कार्य करने के लिए प्रेरित होंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और आपका मन प्रसन्न रहेगा। लघु यात्रा की संभावना है। मित्रों और सगे- सम्बंधियों के साथ मुलाकात सुखद रहेगी। भाग्य आपके साथ रहेगा। व्यापार में प्रगति होगी।
मकर:

न बोलने में नौ गुण – इस कहावत की यथार्थता को समझकर आप यदि वाणी पर संयम रखेंगे तो बहुत से अनर्थ होने से रुक जाएंगे। पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव न हो उसके लिए यह बात ध्यान रखें। विद्यार्थियों को पढ़ाई में परिश्रम करना पड़ेगा। नकारात्मक विचारों पर काबू रखें। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। दाहिनी आंख में तकलीफ होने की संभावना है।
कुंभ:

शारीरिक, मानसिक और आर्थिक प्रत्येक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए अच्छा साबित होगा। परिजनों के साथ सुरुचिपूर्ण भोजन का आनंद उठाएंगें। मित्रों के साथ बाहर घूमने जाने का आयोजन होगा। आज आपकी चिंतन शक्ति और आध्यात्मिक शक्ति भी अच्छी रहेगी। दांपत्य जीवन की मधुरता का आनंद उठा सकेंगे। उपहार और धन की प्राप्ति होगी। आनंदपूर्वक दिन व्यतीत होगा।
मीन:

थोड़े समय में लाभ लेने की लालच छोड़ने और पूंजी निवेश में ध्यान रखने की गणेशजी सलाह देते हैं। आज आपके मन की एकाग्रता की कमी रहेगी। शारीरिक स्वास्थ्य खराब होगा। संतान की समस्या उलझन में डालेगी। स्वजनों से दूर जाने का अवसर आएगा। धार्मिक कार्यों के पीछे खर्च होगा। महत्त्वपूर्ण दस्तावेजों या कोर्ट- कचहरी के मामले में सावधानी रखने की जरूरत है। पैसे की लेन-देन के लिए अनुकूल समय नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *