रायपुर निगम की बैठक में हंगामा, बीजेपी पार्षद ने सभागृह में फेंका कीचड़

रायपुर
रायपुर नगर निगम की सामान्य सभा की बैठक मंगलवार को हुई. लेकिन सभा में कोरम के अभाव में सामान्य सभा आधे घंटे के लिए स्थगित रही. एक तिहाई जनप्रतिनिधि भी बैठक के लिए निगम मुख्यालय नहीं पहुंच पाए थे. संख्या की कमी के कारण निगम की बैठक शुरू ही नहीं हो पाई थी. लगभग आधे घंटे की देरी से शुरू हुई सामान्य सभा की बैठक में जोरदार हंगामा हुआ.

कई मुद्दों पर विपक्ष ने सत्तापक्ष को घेरा. सफाई व्यवस्था और ऑक्सिजोन को लेकर बीजेपी पार्षद और महिला पार्षदों ने सामान्य सभा की बैठक में जोरदार हंगामा किया. हंगामे के कारण सामान्य सभा की बैठक अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी गई है.

नगर निगम की सामान्य सभा की बैठक में भैंसथान की जमीन को लेकर बीजेपी पार्षदों ने हंगामा किया. विपक्ष ने कमर्शियल कॉम्प्लेक्स की जगह ऑक्सीजोन बनाने की मांग की. इस मुद्दे पर सामान्य सभा में चर्चा करने की मांग रखी गई. इस मुद्दे पर महिला पार्षदों ने जमकर भी जमकर नारेबाजी की. वहीं वार्डों के विकास कार्य का पैसा वापस मंगाए जाने पर विपक्ष ने महापौर प्रमोद दुबे को घेरा.

विपक्ष ने राज्य सरकार पर 140 विकास कार्य को रोकने का आरोप लगाया. नेता प्रतिपक्ष सूर्यकांत राठौर ने आरोप लगाया कि सरकार ने वापस मंगवा लिए विकास कार्य के 40 करोड़ रुपए. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि वार्डों में 6 महीने से नहीं हुआ कोई विकास. इस मुद्दे पर पक्ष-विपक्ष के बीच तीखी बहस हुई.

वहीं वार्ड में जमा कीचड़ लेकर सामान्य सभा की बैठक में बीजेपी पार्षद मनोज प्रजापति पहुंचे. जोरदार हंगामे के बाद बीजेपी पार्षद ने सभागृह में कीचड़ फेंक दिया. सदन के भीतर कीचड़ फेंकने से सदन में जबरदस्त हंगामा मच गया. बीजेपी पार्षद सफाई नहीं होने का विरोध कर रहे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *