दिल्ली-यूपी की सीमाएं सील, हरियाणा जानें से पहले जान लें बॉर्डर खुलें या बंद

 नई दिल्ली 
राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन-5 के तहत दी गई रियायतों के बावजूद नोएडा और गाजियाबाद का बॉर्डर को खोला नहीं गया है। हालांकि दिल्ली से हरियाणा जाने के दौरान कई जगह अभी भी कंफ्यूजन की स्थिति है। कई जगह पर बॉर्डर खोले गए है लेकिन कही जगह अब भी सील है। आपको बता दें कि हरियाणा सरकार ने केंद्र की गाइडलाइन के अनुरूप दिल्ली से लगती सीमा को खोलने का फैसला लिया है।

दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर भी आज से खुल गया है लेकिन संक्रमित जोन होने के कारण कापसहेड़ा बॉर्डर सोमवार को भी सील रहा। दिल्ली से गुरुग्राम किसी को भी प्रवेश नहीं करने दिया गया। वहीं, सरहौल बॉर्डर पर पुलिस को अभी तक सीमाएं खोलने के आदेश नहीं मिले हैं। सोमवार सुबह पुलिस द्वारा बैरिकेडिंग लगा कर दिल्ली से आने वालों को जांच के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है।

वहीं, यूपी सरकार ने बॉर्डर खोलने का फैसला करने की छूट जिलाधिकारियों की दी थी। रविवार देर शाम नोएडा और गाजियाबाद के डीएम ने फैसला लिया कि वह फिलहाल दिल्ली बॉर्डर नहीं खोलेंगे। नोएडा के जिलाधिकारी सुहास एल.वाई ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में 42 प्रतिशत मामले में संक्रमण का दिल्ली कनेक्शन बताया गया है। इसलिए सीमा पर पास धारक आ-जा सकेंगे। वहीं, गाजियाबाद के डीएम अजय शंकर पांडेय ने कहा कि कोरोना के कारण 20 अप्रैल से दिल्ली में आवाजाही पर रोक लगाई थी, जो जारी रहेगी।

वहीं, 30 मई को केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी दिशा-निर्देशों का पालन कराने के लिए रविवार देर शाम हरियाणा के सीएम मनोहर लाल की अध्यक्षता में हुई बैठक जिसमें दिल्ली बॉर्डर खोलने समेत अनेक फैसले लिए गए। दिल्ली के साथ लगती सीमाओं पर सामान्य रूप से लोगों की आवाजाही बिना पास के होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *