बिलासपुर के पुलिस आरक्षक पर रेलवे कर्मी की पिटाई का आरोप

बिलासपुर
छत्तीसगढ़ में मॉब लिंचिंग जैसी घटना में पुलिसिया कार्रवाई पर सवाल खड़े होने के बाद बिलासपुर पुलिस पर गुंडागर्दी का आरोप लगा है. आरोप है कि जमीन विवाद को लेकर आरक्षक ने अपने भाई के साथ मिलकर रेलवे कर्मी व राजमिस्त्री की पिटाई कर दी है. घटना का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने पीड़ित पक्ष की शिकायत पर आरोपी आरक्षक व उसके भाई के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

दरअसल बिलासपुर कोतवाली थाना क्षेत्र के टिकरापारा निवासी रमेश यादव अपने पुस्तैनी जमीन पर बाउंड्रीवाल बनवा रहे हैं. राजमिस्त्री संतोषदास मानिकपुरी वहां काम कर रहा था. उसके घर के बाजू में रहने वाले ट्रैफिक थाने के आरक्षक राजकुमार रजक से जमीन को लेकर विवाद चल रहा है. शिकायत के अनुसार आरक्षक राजकुमार रजक ड्यूटी में था. तभी उसे पता चला कि उनकी विवादित जमीन पर बाउंड्रीवाल बनवाया जा रहा है. इस बीच वह भाग कर अपने घर पहुंचा. फिर अपने भाई अशोक रजक के साथ मिलकर निर्माणाधीन बाउंड्रीवाल को तोड़ दिया.

 

इन धाराओं में जुर्म दर्ज
आरोप है कि पुलिस आरक्षक और उसके भाई ने मिलकर रमेश व राजमिस्त्री संतोष के साथ मारपीट कर दी. बिलासपुर के एएसपी ओपी शर्मा का कहना है कि पुलिस ने रमेश यादव की रिपोर्ट पर आरोपी आरक्षक व भाई के खिलाफ धारा 427, 294, 323, 506, 34 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है. इस मामले में आरक्षक की मां राधिका बाई की रिपोर्ट पर रमेश यादव, गीता, सरिता व सुरेखा के खिलाफ भी अपराध दर्ज किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *