रायगढ़ के क्वारंटाइन सेंटर में बवाल, क्वारंटाइन युवक ने सेंटर से भागने की कोशिश की

रायगढ़
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर जिले के बाद अब रायगढ़ (Raigarh) के एक क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Center) में बवाल हुआ है.  क्वारंटाइन किए गए युवक ने सेंटर से भागने की कोशिश की. गांव के पंचायत सचिव ने इस मामले की शिकायत पुसौर पुलिस से की. शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. बताया जा रहा है कि युवक ने क्वारंटाइन सेंटर में खाने को लेकर भी विवाद किया था. 19 तारीख को परिवार के साथ युवक को रायगढ़ के क्वारंटाइन सेंटर लाया गया था. वहीं इस पूरे मामले में रायगढ़ के एडिशनल एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि पंचायत सचिव गजानंद पटेल की शिकायत पर आरोपी रोशन निराला पर आईपीसी की धारा- 188 उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक युवक और उसका परिवार कुछ दिन पहले जांजगीर जिले से वापस लौटा था. इसके बाद सभी को क्वारंटाइन में रहने का आदेश दिया गया. पहले परिवार नहीं माना, फिर समझाइश के बाद युवक सहित उसका परिवार को रायगढ़ के पुसौर में बने क्वारंटाइन सेंटर लाया गया. 19 मई की सुबह गांव का सरपंच लीलाराम उन्हें खाना देने क्वारंटाइन सेंटर पहुंचा. खाना देने पर युवक ने बवाल किया और खाना खाने से इंकार कर दिया.

काफी देर तक उसने क्वारंटाइन सेंटर में विवाद किया और सरकार के नियमों को नहीं मानने की बात कही. 19 मई की रात आरोपी युवक ने क्वारंटाइन सेंटर से भागने की भी कोशिश की. घटना की सूचना मिलते ही पंचायत सचिव ने पुसौर थाने में लिखित आवेदन दिया. फिर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया.

लॉकडाउन, क्वारंटाइन उल्लंघन और  जानकारी छिपाने पर अब कर 38 मामले दर्ज किए जा चुके हैं. रायपुर में 20 मई तक लॉक डाउन, क्वारंटाइन उल्लंघन करने और जानकारी छिपाने पर पुलिस ने पिछले 24 घंटे में 38 अपराध दर्ज किए हैं. वहीं  धमतरी में 1, महासमुंद में 1, दुर्ग में 1,  बिलासपुर में 2, मुंगेली में 22, कोरबा में 1, रायगढ़ में 1,  जांजगीर चाम्पा में 1, गौरेला पेंड्रा मरवाही में 5, सरगुजा में 1, बस्तर में 1 और सुकमा में 1 अपराध दर्ज किए गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *