राज्यसभा चुनाव: BJD ने किया उम्मीदवारों का ऐलान, BJP का करेगी समर्थन

नई दिल्ली

बीजू जनता दल (बीजेडी) ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. इसके साथ ही बीजेडी ने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार का समर्थन करने की बात कही है.

बीजेडी ने डॉ. अमर पटनायक और डॉ. ससमित पात्रा को राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया है. इसका ऐलान बीजेडी चीफ और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटानायक ने किया. वहीं बीजेडी ओडिशा से बीजेपी के उम्मीदवार का समर्थन करेगी. बीजेपी ने अश्विनी वैशव को राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित किया है.

वहीं लोकसभा चुनावों के बाद अब राज्यसभा की छह सीटों पर उपचुनाव होंगे. लोकसभा चुनाव में जीते सांसदों ने राज्यसभा सीटों से इस्तीफा दिया था. इन सभी सीटों पर 5 जुलाई को उपचुनाव होंगे. खाली हुई छह सीटों में एक बिहार, दो गुजरात और तीन ओडिशा की सीटें हैं.

बिहार से रविशंकर प्रसाद, गुजरात से अमित शाह और स्मृति ईरानी, ओडिशा से अच्युत सामंत, प्रताप केसरी देव और सौम्यरंजन पटनायक ने इस्तीफा दिया था. इन सभी सीटों पर 25 जून को नामांकन होगा. वहीं सभी सीटों के लिए मतदान 5 जुलाई को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक संबंधित विधानसभाओं में होगा. 5 जुलाई देर रात तक नतीजे आ जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *