पंजाब की लड़ाई पहुंची दिल्ली, राहुल गांधी को भेजा गया सिद्धू दंपति का शिकायती वीडियो

 
चंडीगढ़

पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के बीच तकरार बढ़ती जा रही है. नवजोत सिंह सिद्धू और उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू की शिकायत अब दिल्ली दरबार में की गई है. इसके लिए बाकायदा पति-पत्नी के बयानों के वीडियो क्लिप भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दफ्तर भेजे गए हैं. अब राहुल को इस पर फैसला लेना है.

सूत्रों के मुताबिक, पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू के पंजाब कांग्रेस और कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ दिए गए तमाम बयानों की वीडियो क्लिप पंजाब कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी के ऑफिस और कांग्रेस आलाकमान को भेजी गई. इन वीडियो क्लिप के साथ ये भी बताया गया है कि इस तरह के बयान मीडिया और सार्वजनिक मंचों से खुले तौर पर देकर सिद्धू दंपति ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस को बेहद ही नुकसान पहुंचाया है.

टिकट कटने से नाराज हैं नवजोत कौर सिद्धू

दरअसल, नवजोत कौर सिद्धू अमृतसर से टिकट चाहती थीं, लेकिन उन्हें टिकट नहीं दिया गया. नवजोत ने कैप्टन अमरिंदर सिंह और पार्टी प्रभारी आशा सिंह पर टिकट काटने का आरोप लगाया था. नवजोत कौर ने कहा था कि कैप्टन साहिब और आशा कुमारी को लगता है कि मैडम सिद्धू सांसद टिकट के लायक नहीं हैं. दशहरा पर जो ट्रेन हादसा हुआ था, उसे आधार बनाकर मेरा टिकट काटा गया.

'तो जूनियर कप्तान को इस्तीफा देना चाहिए'

नवजोत कौर सिद्धू ने कहा था कि अमरिंदर सिंह हमारे जूनियर कप्तान हैं. राहुल गांधी हमारे सीनियर कप्तान हैं. हमारे जूनियर कप्तान ने कहा है कि वे खुद से 13 सीटें जिता सकते हैं. अगर वह (अमरिंदर सिंह) पंजाब की सभी सीटों पर जीत नहीं दिला पाते हैं तो इस्तीफा दे देना चाहिए. पत्नी के इस बयान का नवजोत सिंह सिद्धू ने समर्थन किया था.

'मुझे सीएम पद से हटाना चाहते हैं सिद्धू'

बीते दिनों सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि अगर सिद्धू मुझे और मेरे पद को चुनौती देना चाहते हैं तो मुझे लगता है कि उन्हें इसे पार्टी हाईकमान के सामने उठाना चाहिए. सिद्धू महत्वाकांक्षी हैं और इसमें कोई बुराई नहीं है. लोगों के अंदर महत्वाकांक्षाएं होती हैं. मैं उन्हें तब से जानता हूं जब वह बच्चे थे. व्यक्तिगत रूप से सिद्धू के साथ मेरा कोई मतभेद नहीं है. शायद वह मुझे हटाकर मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं. यही उनकी दिक्कत है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *