राज्यसभा चुनाव में भाजपा बनाएगी कांग्रेस के विधायक को उम्मीदवार

भोपाल
राज्यसभा चुनाव में भाजपा कमलनाथ सरकार को झटका देने के लिए कांग्रेस के किसी विधायक को उम्मीदवार बना सकती है। इसके लिए पार्टी में चौंकाने वाले नाम सामने आने की चर्चा है। वहीं पार्टी में भी इसके लिए दावेदारी जोरों पर है। दूसरी ओर केंद्रीय नेतृत्व ने तय किया है कि अब चुनाव समिति की विस्तृत बैठक के बजाय सामान्य बैठक और जिम्मेदार नेताओं से वन टू वन करके नाम तय किए जाएंगे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा आज भोपाल में मौजूद नेताओं के साथ इसको लेकर चर्चा भी करेंगे। वहीं दिल्ली में होने वाली बैठक टाल दी गई है।

भाजपा राज्यसभा चुनाव के उम्मीदवार तय करने की कवायद शुरू कर चुकी है पर इसको लेकर होली के पहले पार्टी किसी अंतिम नतीजे पर नहीं पहुंचेगी, यह भी तय हो गया है। इसकी वजह चौबीस घंटे में पार्टी की प्रदेश चुनाव समिति की बैठक को लेकर तीन कार्यक्रम तय होना है। पहले भाजपा ने तय किया कि 9 मार्च को भोपाल में प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में नामों के पैनल तैयार किए जाएंगे। इसके बाद कल ही तय हुआ कि अब 8 मार्च यानी आज दिल्ली में पार्टी के प्रदेश प्रभारी डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे के निवास पर इसको लेकर बैठक होगी। आज सुबह इसमें फिर बदलाव हो गया। अब यह तय हुआ है कि पार्टी वृहद बैठक नहीं करेगी। भोपाल में आज चुनाव समिति में शामिल जो नेता मौजूद हैं वे बैठक कर लेंगे और प्रदेश प्रभारी दिल्ली में मौजूद नेताओं से वन टू वन द्वारा संपर्क कर लेंगे।

राज्य सभा के लिए जिन नेताओं के नाम दावेदारों के रूप में चर्चा में हैं, उनमें पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, राज्यसभा सदस्य प्रभात झा, विनोद गोटिया, पूर्व मंत्री लाल सिंह आर्य के अलावा ओपी धुर्वे शामिल हैं। संघ की ओर से अरविन्द कोठेकर का नाम भी चलाया जा रहा है। इस बात की भी चर्चा है कि राम माधव को मध्यप्रदेश से राज्यसभा में भेजने का फैसला भाजपा ले सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *