राजनीतिक घमासान जारी, सदन में कटी बीजेपी विधायकों की रात

कर्नाटक 
कर्नाटक में जारी राजनीतिक घमासान अभी खत्म नहीं हुआ है. गुरुवार को विधानसभा में दिनभर चले ड्रामे के बाद विश्वास मत पर वोटिंग नहीं हो पाई. कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने सदन में बीजेपी पर सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाया. तो वहीं बीजेपी ने कांग्रेस-जेडीएस पर जानबूझकर मतदान में देरी का आरोप लगाया. बीजेपी के नेताओं ने कर्नाटक के राज्यपाल से भी मुलाकात की और ज्ञापन सौंपा है. वहीं कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों ने विधानसभा में कांग्रेस विधायक श्रीमंत पाटिल की फोटो लहराई. बता दें कि श्रीमंत पाटिल मुंबई के अस्पताल में भर्ती हैं. दिनभर चले इस ड्रामे के बाद विधानसभा की कार्यवाही शुक्रवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई, लेकिन येदियुरप्पा के नेतृत्व में बीजेपी विधायक सदन में ही डटे रहे. बीजेपी के विधायक सदन में ही सोए. 
विधायक श्रीमंत पाटिल का बयान दर्ज करने पुलिस मुंबई पहुंची
मुंबई के अस्पताल में भर्ती विधायक श्रीमंत पाटिल का बयान दर्ज करने के लिए बेंगलुरु पुलिस मुंबई पहुंच गई है. वहीं स्पीकर ने गृह मंत्री से आज रिपोर्ट देने को कहा है.
आज सरकार को साबित करना होगा बहुमत
कर्नाटक की राजनीति में फिलहाल स्थिति साफ नहीं है. गुरुवार को कर्नाटक विधानसभा में मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी के जरिए लाए गए विश्वास मत के प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान हंगामा हुआ और सदन की कार्यवाही को आज 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया. इसके बाद विपक्ष ने विधानसभा में ही डेरा जमा लिया और बीजेपी विधायकों ने सदन में ही अपनी रात काटी. वहीं कर्नाटक में सियासी उठापटक के बीच राज्यपाल वजुभाई वाला ने सीएम कुमारस्वामी से विधानसभा में आज दोपहर डेढ़ बजे तक बहुमत साबित करने को कहा है.
कर्नाटक बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा विधानसभा में सोए
कर्नाटक में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा विधानसभा में फ्लोर पर सो रहे हैं.
बेडशीट के साथ पहुंचे बीजेपी विधायक
बीजेपी विधायक प्रभु चव्हाण विधानसभा में बेडशीट और तकिये के साथ पहुंचे. बता दें कि फ्लोर टेस्ट की मांग को लेकर बीजेपी विधायक सदन में ही डटे हुए हैं.
राज्यपाल ने सीएम को लिखा लेटर
कर्नाटक के राज्यपाल ने मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को पत्र लिखा है. उन्होंने 1.30 बजे तक फ्लोर टेस्ट कराने पर विचार करने को कहा है.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *