गठबंधन जीता तो हफ्ते में 6 दिन बदलेगा PM, संडे की छुट्टी- शाह

नई दिल्ली
            
लोकसभा चुनाव 2019 के लिए सरगर्मियां तेज हो गई हैं. अपनी जीत को दोहराने के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कमर कस ली है. इसी क्रम में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह बुधवार को बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को संबोधित करने लखनऊ पहुंचे. उन्होंने तीन बार जय श्री राम के नारे के साथ भाषण की शुरुआत की. अमित शाह ने कहा कि प्रयागराज में करोड़ों संत बैठे हैं, उन तक हमारी आवाज़ पंहुचनी चाहिए. उन्होंने उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के गठबंधन पर जमकर निशाना साधा. अमित शाह ने कहा कि जितने गठबंधन करने हैं, कर लो. मायावती, अखिलेश, अजित सिंह, कांग्रेस और भी जितने लोग बचे हैं उन्हें भी मिला लो, लेकिन जीत हमारी तय है. हमें 50 फीसदी की लड़ाई लड़नी है.

बसपा और सपा गठबंधन पर अमित शाह ने कहा कि ये जातिवाद का गठबंधन है. ये भ्रष्टाचार का गठबंधन है, ये डर का गठबंधन है. ये हमारे कार्यकताओं का डर है जिससे ये गठबंधन हुआ है. हम जीते तो पीएम गाजे बाजे के साथ बनेगा. मोदी जी बनेंगे. लेकिन अगर गठबंधन जीता तो तो मैं बताता हूं सरकार कैसे बनेगी. उन्होंने कहा कि सोमवार को बहनजी पीएम बनेंगी, मंगलवार को अखिलेशी जी बनेंगे, बुधवार को ममता जी बनेंगी, गुरुवार को शरद पवार बनेंगे, शुक्रवार को देवगौड़ा बनेंगे, शनिवार को स्टालिन बनेंगे और रविवार को सरकार छुट्टी पर चली जाएगी. अमित शाह ने कहा कि ये चले हैं गठबंधन बनाने. मैं उनको बताता हूं. हमारे तो 4 ‘B’ हैं – बढ़ता भारत, बनता भारत. गठबंधन के 4 ‘B’ हैं-बुआ, भतीजा, भाई, बहन.

पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि मैं भी 1980 में बूथ का अध्यक्ष हुआ करता था. ये कार्यकताओं का महासमुद्र बता रहा है कि इस बार 74 सीटें जीतेंगे. 2014 में भी दिल्ली का रास्ता लखनऊ से गुजरा था. 2019 में भी दिल्ली का रास्ता लखनऊ से गुजरने वाला है, मोदी जी फिर से प्रधानमंत्री बनने वाले हैं. मोदी जी ने दुनिया में देश के सम्मान को आसमान तक पहुंचाने का काम किया है, और गठबंधन वाले मोदी जी का विकल्प बनने की बात करते हैं.

3 G के बहाने कांग्रेस पर निशाना

अमित शाह ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जब यूपीए की सरकार थी तो कांग्रेस में टू-जी थे सोनिया गांधी और राहुल गांधी. तब देश में 12 लाख करोड़ के घोटाले हुए. अब प्रियंका के रूप में थ्री-जी भी आ गया, तो खुद सोचो क्या होगा. बीजेपी नेता ने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश ने एक बार और हमें आशीर्वाद दे दिया तो 5 साल के भीतर भारत महाशक्ति बनकर उभरेगा. बीजेपी नेता ने कहा कि जब देश में यूपीए की सरकार थी तो आतंकवादी आते थे और हमारे जवानों को मारकर चले जाते थे, लेकिन जब से देश में मोदी जी की सरकार बनी है हमने पाकिस्तान में घुस कर बदला लिया है.

बता दें कि बीजेपी अध्यक्ष ने मंगलवार को भी वंशवादी राजनीति पर निशाना साधा था. उन्होंने पश्चिम बंगाल के मिदनापुर की रैली में कहा था कि कांग्रेस की तरह,  तृणमूल कांग्रेस भी वंशवाद की राजनीति करती है क्योंकि वह पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को आगे बढ़ा रही है. उन्होंने कहा, कांग्रेस वंशवाद की राजनीति का पर्याय है. इंदिरा गाधी के बाद, संजय गांधी, राजीव गांधी, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अब प्रियंका गांधी. इसी तरह तृणमूल कांग्रेस में बनर्जी के भतीजे उनके बाद राज करने के लिए तैयार हो रहे हैं. वंशवाद की राजनीति देश के लिए अच्छी नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *