योगी बोले- महागठबंधन फेल, फिर प्रचंड बहुमत के साथ आएगी योगी सरकार

नई दिल्ली            
लोकसभा चुनाव के पहले दौर की वोटिंग से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘आजतक’ को एक्सक्लूसिव इंटरव्यू दिया है. सीएम योगी ने इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा सपा, रालोद और बसपा गठबंधन को ‘सराब’ कहे जाने से लेकर आतंकवाद और न्याय योजना तक पर खुलकर बात की. उन्होंने कहा, ‘‘सराब’ इस गठबंधन की मृगतृष्णा ही नहीं यह इसकी प्रदेश के प्रति जनता की धोखेबाजी की प्रवृत्ति को भी प्रदर्शित करता है. इन्होंने जाति के नाम पर सामाजिक ताने-बाने को छिन्न-भिन्न किया है.
 
सीएम योगी ने बीएसपी, एसपी और आरएलडी गठबंधन पर जोरदार हमला बोला. सीएम योगी ने कहा कि यूपी में गठबंधन पूरी तरह से फेल हो गया है. बीजेपी देश में प्रचंड बहुमत की सरकार बनाएगी. पार्टी यूपी में 74 से ज्यादा सीट जीतेगी. वहीं, SP-BSP सरकारों ने प्रदेश की जनता के लिए कुछ काम नहीं किया. अगर किया होता तो स्वाभाविक रूप से जनता का रुझान इनके प्रति होता, इसलिए इनके साथ आने से भी वोट शिफ्ट नहीं होगा.

उपचुनावों में मिली हार मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने कहा कि इन चुनावों को जनता आम चुनाव की तरह गम्भीरता से नहीं लेती है. आम चुनाव प्रधानमंत्री को लेकर होते हैं. इसमें जनता का नजरिया अलग होता है. मोदी जी प्रधानमंत्री के रूप में हर व्यक्ति की पसंद हैं. हम विकास, राष्ट्रवाद और सुशासन के मुद्दे पर चुनाव लड़ेंगे. बीजेपी फिर एक बार प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाएगी.

आतंकवाद के मुद्दे पर सीएम योगी ने कांग्रेस को घेरा है. सीएम योगी ने कहा कि पिछली सरकारों ने इस मुद्दे पर कोई काम नहीं किया. साल 2004-14 के बीच 100 आंतकी हमले हुए हैं, जिनमें 900 से ज्यादा लोग मारे गए हैं. हमारे जवान शहीद हुए. पिछले सरकार ने क्या किया? मोदी सरकार के पांच साल में कुल 6 से 7 से ऐसी घटनाएं हुईं. पुलवामा हमले के बाद पीएम मोदी ने कहा था कि हमारे जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा और उन्होंने जो कहा वो करके दिखाया. 72 घंटे में पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड को मार गिराया गया.

पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में ‘एयर स्ट्राइक’ पर हो रही सियासत पर सीएम योगी ने कहा कि हम एयर स्ट्राइक का श्रेय नहीं ले रहे हैं बल्कि सेना के जवानों की गौरवगाथा को सामने रख रहे हैं. एयर स्ट्राइक का श्रेय जवानों और लीडरशिप को जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि जवानों के पराक्रम के सबूत नहीं मांगे जाते उनकी सराहना होनी चाहिए. भारत को अपने जवानों के शौर्य और पराक्रम पर गौरव की अनुभूति होनी चाहिए.

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ राहुल गांधी की ‘न्याय योजना’ पर जमकर बरसे और कांग्रेस को आड़े हाथ लिया. सीएम योगी का कहना है कि राहुल गांधी ने ‘न्याय योजना’ के कागज को सिर्फ पढ़ा है. इस कागज को हटा लेने पर राहुल बता नहीं पाएंगे ये योजना क्या है और इसे कैसे लागू करेंगे. राहुल खुद न्याय योजना के बारे में नहीं बोल सकते हैं. पूर्व पीएम इंदिरा गांधी ने भी ‘गरीबी हटाओ’ का नारा दिया था और 48 साल के बाद राहुल को भी फिर गरीबों की याद आई है. ‘न्याय योजना’ से कांग्रेस सिर्फ जनता को गुमराह कर रही है. यह योजना व्यावहारिक नहीं है.

कांग्रेस महासचिव और पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा पर सीएम योगी ने निशाना साधा है. प्रियंका के आने से बीजेपी को दिक्कत नहीं है. उनका यूपी में कोई असर नहीं है. प्रियंका चाहे जहां से चुनाव लड़ें, बीजेपी को कोई फर्क नहीं पड़ता. चुनाव लड़ने का अधिकार सभी को है. उन्होंने कहा कि जो राम के अस्तित्व को नहीं मानते वो चुनाव के समय मंदिर-मंदिर भटककर क्या करेंगे? अमेठी में राहुल गांधी की हार और बीजेपी की जीत होगी.

निषाद पार्टी से गठबंधन के सवाल पर सीएम योगी ने कहा कि गठबंधन किससे होना है किससे नहीं? बीजेपी शीर्ष नेतृत्व विचार करेगा. जनता का रुझान पीएम मोदी की ओर है. लोग पीएम के रूप में मोदीजी को देखना चाहते हैं. मोदीजी के साथ आम जन की भावनाएं जुड़ीं हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *