अनुष्का कांड: खत्म हुई भूख हड़ताल, CM योगी ने मानी बात, होगी CBI जांच

 मैनपुरी 
बीते सोमवार से नगर पालिका के शहीद पार्क में सीबीआई जांच को लेकर चल रही भूख हड़ताल आधी रात को खत्म हो गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परिजनों की बात मान ली और जिला प्रशासन की संस्तुति पर घटना की सीबीआई जांच के आदेश जारी कर दिए। जांच का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा गया है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर डीएम, एसपी, भाजपा नेताओं के साथ शहीद पार्क पहुंचे और परिजनों को जूस पिलाकर हड़ताल खत्म कराई।

सोमवार से नगर के गोपीनाथ अड्डा निवासी सुभाष चंद्र पांडेय उनकी पत्नी साधना पांडेय के साथ विभिन्न राजनैतिक दलों, संस्थाओं के लोग भूख हड़ताल कर रहे थे। 16 सितंबर को सुभाष पांडेय की पुत्री अनुष्का का शव भोगांव के नवोदय विद्यालय के एक कमरे में फांसी पर लटका मिला था। परिजनों का आरोप है कि नवोदय में कक्षा 11 की छात्रा अनुष्का ने फांसी नहीं लगाई बल्कि उसकी हत्या की गई।

इन पर है अनुष्का की हत्या का आरोप
हत्या का आरोप लगाकर नवोदय की प्रधानाचार्य सुषमा सागर, स्कूल की वार्डन तथा अनुष्का के साथ कक्षा 11 में पढ़ने वाले छात्र अजय राजपूत के खिलाफ हत्या का मुकदमा भोगांव थाने में दर्ज कराया गया था। हत्यारों की गिरफ्तारी न होने से नाराज परिजनों ने सोमवार से नगरपालिका के शहीद पार्क में भूख हड़ताल शुरू कर दी थी। मंगलवार को नाटकीय घटना क्रम के बाद हड़ताल खत्म कर दी गई। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *