मुख्यमंत्री ने राज्योत्सव में आम लोगों के बीच की खरीददारी और खिंचाई सेल्फी

रायपुर
मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने राज्योत्सव के विभन्न स्टॉलों का भ्रमण कर आम लोगों के साथ खरीददारी की। खरीददारी के दौरान उन्होंने कई स्टालों में हस्त शिल्पियों और आम नागरिकों के साथ सेल्फी भी खिंचाई। उन्होंने वन मंत्री मोहम्मद अकबर को स्टॉल से कुर्ता खरीदकर भेंट किया।

मुख्यमंत्री ने राज्योत्सव में शिल्प ग्राम में लगाए गए विभिन्न स्टालों में जाकर हस्तशिल्पियों से चर्चा की तथा उनके मेहनत और लगन की सराहना की और उनकी समस्याएं भी सुनी। उन्होंने यहां हाथ से बनाई गई बस्तर की विभिन्न कलाकृतियां और कुर्ता तथा बेडशीट भी खरीदा। भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री ने खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, सामाज कल्याण, स्कूल शिक्षा, महिला एवं बाल विकास विभाग, आदिम जाति एवं अनुसूचित जाति विकास विभाग और गांधी विचार यात्रा के स्टॉल सहित विभिन्न विभागों के द्वारा लगाए गए स्टॉलों का भी अवलोकन किया। इस अवसर पर राज्य सभा सांसद श्रीमती छाया वर्मा एवं नगर निगम रायपुर की पूर्व महापौर डॉ. किरणमयी नायक भी उनके साथ थी।

राज्योत्सव में छत्तीसगढ़ के कलाकारों और शिल्पियों को अपनी कला का प्रदर्शन के लिए भरपूर मौका मिल रहा है। छत्तीसगढ़ के हस्तशिल्पियों को यहां अच्छा बाजार मिल रहा है। हस्तशिल्पियों की कलाकृतियों की छटा यहां के कोसा और खादी के कपड़ों में भी देखने को मिल रही है। नए प्रयोगों से उनके उत्पादों की बिक्री भी खूब हो रही है। इस बार साइंस कालेज मैदान में चल रहे राज्योत्सव में 19 विभागों के स्टॉल के अलावा व्यावसायिक पेवेलियन में उद्योगों के 52 स्टॉल भी लगाए गए हैं। यहां शिल्पग्राम और फुड जोन भी बनाए गए हैं। इसके अलावा केन्द्रीय संस्थानों के स्टॉल भी लगाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *