यहां रोल आउट होना शुरू हुआ गूगल मैप्स का ‘स्पीड लिमिट’ फीचर

गूगल की नेविगेशन सर्विस गूगल मैप्स का स्पीड लिमिट फीचर यूएस के कुछ हिस्सों में कंफर्म हुआ था। अब मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह बाकी हिस्सों में भी बढ़ाया गया है और रोल आउट होना शुरू हो गया है। ऐंड्रॉयड पुलिस ने बीते शुकवार को रिपोर्ट किया, 'न्यू यॉर्क सिटी, लॉसऐंजलिस और मिनेसोटा के टिप्सटर्स ने गूगल मैप्स पर नया स्पीड लिमिट फीचर नोटिस किया है।'

गूगल मैप्स को हाल ही में कई अपडेट्स मिले थे और नए फीचर्स जोड़े गए थे। इसमें मेसेजिंग का ऑप्शन भी लेटेस्ट अपडेट के साथ आया था। अब स्पीड लिमिट फीचर को यूएस के यूजर्स के लिए ऐड किया गया है। इसे सर्वर साइड स्विच के तौर पर देखा जा रहा है।

जुलाई, 2017 में कंफर्म हुआ यह फीचर केवल सैन फ्रांसिस्को बे एरिया और ब्राजील के रियो डे जेनेरियो में दिया जा रहा था। अक्टूबर में गूगल ने यूएस की इस स्पीड लिमिट अवेलेबिलिटी को 'गूगल डेटा क्वालिटी ऐंड अवेलिबिलिटी' से डाउनग्रेज कर 'अप्रॉक्समेट डेटा क्वालिटी ऑर अवेलिबिलिटी' कर दिया था।

हालांकि गूगल की ओर से इसे लेकर कोई कंफर्मेशन नहीं दिया गया है और कोई बयान भी सामने नहीं आया है। माना जा रहा है कि गूगल बाद में इस फीचर को एक्सपैंड भी कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *