मेरे नेता राहुल गांधी जहां से कहेंगे मैं वहां से चुनाव लड़ने को तैयार:दिग्विजय सिंह

भोपाल
मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ के भोपाल और इंदौर जैसी कठिन सीट से चुनाव लड़ने के आग्रह के बाद कांग्रेस के दिग्‍गज नेता और राज्‍य के पूर्व मुख्‍यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ऐलान किया है कि वह लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। हालांकि, उन्‍होंने यह भी स्‍पष्‍ट किया कि कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी जिस सीट से चुनाव लड़ने के लिए कहेंगे, वह वहां से चुनाव लड़ेंगे।

दिग्विजय सिंह ने इशारों ही इशारों में यह भी संकेत दिया कि उन्‍हें राजगढ़ लोकसभा सीट से टिकट दिया जाए जहां से वह कई बार चुनकर आए हैं। राजगढ़ लोकसभा सीट के अंतर्गत ही राघोगढ़ विधानसभा सीट आती है जो उनका गढ़ है। दिग्विजय ने ट्वीट कर कहा, 'धन्यवाद कमलनाथ को, जिन्होंने मध्‍य प्रदेश में कांग्रेस की कमजोर सीटों पर लड़ने का आमंत्रण दिया। उन्होंने मुझे इस लायक समझा मैं उनका आभारी हूं।'

दिग्‍गी राजा ने कहा, 'मैं राघोगढ़ की जनता की कृपा से 1977 की जनता पार्टी लहर में भी लड़कर जीत कर आया था। चुनौतियों को स्वीकार करना मेरी आदत है। जहां से भी मेरे नेता राहुल गांधी कहेंगे मैं लोक सभा चुनाव लड़ने को तैयार हूं। नर्मदे हर।' इससे पहले कमलनाथ ने शनिवार को कहा कि उन्होंने दिग्विजय सिंह से आग्रह किया है कि यदि वह लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं तो कांग्रेस के लिए प्रदेश में कुछ कठिन सीटों में से एक पर वह चुनाव लड़ें।

कमलनाथ ने कहा- खुद सीट चुन लें दिग्विजय सिंह
इससे पहले कमलनाथ ने कहा था, ‘मैंने दिग्वियज सिंह (राज्यसभा सांसद) से आग्रह किया है कि यदि वह चुनाव लड़ना चाहते हैं तो किसी कठिन सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ें।’ परोक्ष तौर पर भोपाल और इंदौर जैसी लोकसभा सीटों की बात करते हुए उन्होंने कहा था, ‘प्रदेश में 2-3 लोकसभा सीटें ऐसी हैं, जहां से हम 30-35 सालों से जीते नहीं हैं।’ बता दें कि फिलहाल दिग्विजय सिंह राज्यसभा सांसद हैं और 29 में से कांग्रेस के पास सिर्फ दो लोकसभा सीटें हैं। सीएम कमलनाथ ने कहा, 'पूर्व मुख्यमंत्री सिंह स्वयं तय कर लें कि वह कहां से चुनाव लड़ना चाहते हैं।'

एक सवाल के उत्तर में उन्होंने कहा कि अगले 3-4 दिन में लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश से कांग्रेस उम्मीदवारों के टिकट वितरण का काम शुरू होगा। कांग्रेस सूत्र के मुताबिक, कमलनाथ चाहते हैं कि दिग्विजय सिंह भोपाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ें। भोपाल से कांग्रेस वर्ष 1989 के बाद से चुनाव नहीं जीती है। मुख्यमंत्री कमलनाथ दो दिवसीय छिंदवाड़ा के दौरे पर पहुंचे हैं। यहां वह 11 चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *