राष्ट्रीय अध्यक्ष एके एंटनी ने नेताओं से माँगा आरोपों पर स्पष्टीकरण

भोपाल
अनुशासन समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष एके एंटनी का नोटिस प्रदेश के एक दर्जन से ज्यादा नेताओं को मिलने जा रहा है। इस नोटिस में सभी से उन पर लगे आरोपों पर स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। इसके बाद इन सबके पार्टी में भविष्य को लेकर एंटनी निर्णय लेंगे। वहीं इस सबके बीच अब मंत्रिमंडल में फेरबदल को लेकर भी सुगबुगाहट तेज हो गई है। जिसमें कुछ मंत्रियों को हटाकर नए चेहरों को शामिल किया जा सकता है।

गौरतलब है कि प्रदेश के पिछले दिनों हुई बयानबाजी और आरोप-प्रत्यारोप के मामले में राष्टÑीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पूरे मामले को अनुशासन समिति को भेज दिया है। इस समिति के अध्यक्ष एके एंटनी है। वे इस मामले में बयानबाजी करने वाले सभी नेताओं को नोटिस देंगे। करीब एक दर्जन नेताओं को नोटिस मिल सकता है। इस नोटिस पर तय समय में सभी को जवाब देना होगा। इनके जवाब पर आगे की कार्रवाई तय होगी। एंटनी जिसके जवाब से  संतुष्ट हुए वह कार्रवाई से बच सकते हैं और यदि संतुष्ट नहीं हुए तो गाज गिरना तय है।

सूत्रों की मानी जाए तो कांग्रेस किसी भी नेता पर चौकाने वाली कार्रवाई नहीं करेगी। इस मामले में किसी भी विधायक या मंत्री को पार्टी से बाहर का रास्ता नहीं दिखाया जाएगा। ऐसा माना जा रहा है कि एंटनी इस मामले में उलझे नेताओं को भविष्य में ऐसा नहीं करने और हाल ही में की गई बयानबाजी पर माफी मांग लेने पर राहत भी दे सकते हैं।

इस मामले में ऐसा भी अनुमान लगाया जा रहा है कि अनुशासन समिति के निर्णय के बाद प्रदेश मंत्रिमंडल में बदलाव होगा। जिसमें कुछ मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है, जबकि कुछ विधायकों को मंत्री बनाया जा सकता है। हालांकि इस पर निर्णय पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के विदेश से वापस लौटने और उनकी सोनिया गांधी से चर्चा के बाद ही होगा। दस सितम्बर को सोनिया गांधी और ज्योतिरादिय सिंधिया की मुलाकात हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *