मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में रही लड़की के साथ गैंगरेप केस में पुलिस ने दिया ये बयान

नई दिल्ली 
मुजफ्फरपुर आश्रयगृह में रह चुकी एक लड़की से चलती कार में सामूहिक बलात्कार के मामले में बेतिया के एसपी जयंत कांत ने कहा है कि पुलिस इस मामले में कार्रवाई कर रही है। चार आरोपियों को नामजद किया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस की टीमें बनाई गई हैं और आगे की कार्रवाई की जा रही है।
 
वहीं, राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने इस मामले की जांच के लिए सोमवार को एक समिति गठित की। राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा के नेतृत्व वाली समिति इस सप्ताह बाद में बिहार का दौरा करेगी और पीड़िता, पुलिस महानिदेशक और संभवत: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करेगी।

शर्मा ने ट्वीट किया, 'बिहार से हमारे सदस्य नियमित दौरे करते हैं और उन्होंने महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध के मामलों को उठाया है लेकिन चीजों में सुधार होता प्रतीत नहीं हो रहा है। मैं सभी मामलों पर निजी तौर पर बिहार के डीजीपी से और संभव हुआ तो बिहार के मुख्यमंत्री के साथ भी चर्चा करूंगी।'

उन्होंने कहा, 'वह पहले से एक पीड़िता है, उसकी मदद किये जाने की बजाय उसे इस सब से गुजरना पड़ा। हम उसे वह सभी मदद मुहैया कराएंगे जिसकी उसे जरूरत है या जिसकी वह मांग करेगी। हमें उसकी सुरक्षा भी सुनिश्चित करनी होगी।' मुजफ्फरपुर आश्रयगृह में रह चुकी लड़की से रविवार को पश्चिम चम्पारण के बेतिया शहर में एक चलती कार में कथित रूप से चार व्यक्तियों ने सामूहिक बलात्कार किया।
     
मुजफ्फरपुर आश्रयगृह 2018 में मीडिया की सुर्खियों में आया था जब एक सामाजिक ऑडिट में यह बात सामने आयी थी कि एक एनजीओ द्वारा संचालित सरकारी सहायता प्राप्त आश्रयगृह में 30 से अधिक लड़कियों से कथित तौर पर बलात्कार किया गया। पुलिस ने कहा कि लड़की ने बेतिया नगर पुलिस थाने में दर्ज करायी गई अपनी शिकायत में कहा है कि चार लागों ने उसे जबर्दस्ती उस समय अपने वाहन में खींच लिया जब वह क्षेत्र से गुजर रही थी और उससे वाहन में बलात्कार किया।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *