मुजफ्फरपुर के मुद्दे को विधानसभा में उठाएगा राजद

मुजफ्फरपुर
बिहार के मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार यानि एईएस से हो रही बच्चों की मौत के बाद अब नरकंकाल का मिलना सरकार के लिए मुश्किलें पैदा कर रहा है. शहर के एसकेएमसीएच के पीछे नरकंकाल मिलने के खुलासे के बाद बिहार में विपक्षी दल यानि आरजेडी इस पूरे मामले को सदन में उठाने की तैयारी में है. राजद के  प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने न्यूज 18 को बधाई देने के साथ ही  कहा कि इस खबर ने सिस्टम की लापरवाही को उजागर किया है.

राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्व ने कहा कि अस्पताल के बगल में नरकंकाल मिलना काफी दुखद है. पूर्वे ने पूछा कि लावारिस शवों का अंतिम संस्कार क्यों नहीं होता था. हम इस मामले की घोर निंदा करते हैं और हमारी पार्टी आगामी विधानसभा सत्र में इस पूरे मामले को सदन में उठाएगी और सरकार को घेरेगी.

मालूम हो कि बिहार में विधानमंडल का मॉनसून सत्र 28 जून से शुरू होने वाला है. बिहार के मुजफ्फरपुर में उस वक्त हड़ंकप मच गया था जब अस्पताल परिसर के ठीक पीछे के जंगलों में नर कंकाल, हड्डियां मिली थीं. मीडिया में खबर आने के बाद प्रशासन ने मामले की जांचे के आदेश दिए हैं.

SKMCH के अधीक्षक डॉ एसके शाही ने इस मामले की जांच के लिए एक टीम गठित की है. प्राचार्य और अधीक्षक की टीम संयुक्त रूप से इस मामले की जांच करेगी. उन्होंने कहा कि यह बिल्कुल अमानवीय है. इसके साथ ही यह पुलिस और अस्पताल कर्मियों की लापरवाही भी है. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार शव की अंत्येष्टि के लिए 2000 रुपए देती है. उसके बाद भी इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं. अस्पताल प्रशासन ने मामले को गंभीरता से लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *