मिलेगा 120X का Telephoto लेंस, शाओमी फोन में होगा सबसे तगड़ा जूम

 
नई दिल्ली।

इन दिनों स्मार्टफोन में Zoom फीचर देने का काफी चलन है। कंपनियां ग्राहकों को ज्यादा से ज्यादा डिजिटल या ऑप्टिकल जूम देकर इंप्रेस करना चाहती हैं। इसी रेस में शाओमी भी शामिल हो गई है। इतना ही नहीं, शाओमी तो जूम लेंस का रेकॉर्ड बनाने जा रही है। दरअसल, एक रिपोर्ट की मानें तो चीन की स्मार्टफोन मेकर शाओमी 120X टेलिफोटो लेंस का फीचर दिया होगा।

मशहूर इंसाइडर Xiaomishka ने बताया कि शाओमी CAS कोड नेम वाला स्मार्टफोन बना रही है, जो जुलाई में लॉन्च किया जा सकता है। फोन का ऑफिशल नाम शाओमी Mi CC 10 होगा। फोन के कैमरा में 12x का ऑप्टिकल जूम और 120x का डिजिटल जूम दिया होगा।
 
अभी तक सैमसंग गैलेक्सी S20 Ultra स्मार्टफोन सबसे तगड़े जूम (100x Zoom) के साथ आता है। यानी अब शाओमी जूम के मामले में सैमसंग को पछाड़ देगा। बता दें कि डिजिटल जूम से ज्यादा बेहतर तस्वीरें ऑप्टिकल जूम में आती हैं। ऑप्टिकल जूम से लिए गए फोटो पिक्सलेट नहीं होते।

फोन में होगा 108MP का कैमरा
रिपोर्ट में कहा गया है कि Mi CC 10 स्मार्टफोन में 108 मेगापिक्सल का Samsung सेंसर दिया होगा। यह फोन का प्राइमरी कैमरा होगा। इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 775G प्रोसेसर, 5जी सपॉर्ट और NFC मॉड्यूल दिया जा सकता है। बता दें कि कंपनी ने पिछले साल चीन में Mi CC9 और CC9e स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। इन दोनों फोन में सैंमसंग का AMOLED डिस्प्ले, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर और ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया था।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *