मित शाह को हत्यारोपी कहने के लिए बीजेपी विधायक ने राहुल गांधी को भेजा नोटिस

भोपाल 
भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उपाध्यक्ष प्रभात झा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को कानूनी नोटिस भेजा है. हाल ही में मध्य प्रदेश की एक रैली में राहुल गांधी ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को 'हत्या का आरोपी' कहा था, जिसके लिए यह नोटिस भेजा गया.

प्रभात झा ने मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी के बयानों पर रिपोर्ट का हवाला दिया और कहा कि यह बयान एक ऐसी पार्टी के अध्यक्ष को लेकर दिया गया है जिसके 11 करोड़ सदस्य हैं, जिनमें से एक प्रधानमंत्री है.

झा ने राहुल गांधी की जबलपुर रैली पर एक रिपोर्ट की हैडलाइन पढ़ी, 'शाह हत्या के आरोपी और शहजादा जादूगर'. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने अमित शाह को हत्या का आरोपी कहा था.

बीजेपी के सीनियर नेता ने कहा, "हम राहुल जी से जानना चाहते हैं कि क्या उन्होंने खुद को कोर्ट माना है, क्योंकि (देश की) कोर्ट पहले ही कह चुकी है कि शाह आरोपी नहीं थे और सीबीआई ने भी यही बात कही. तो वह ऐसा कैसे कह सकते हैं."

झा ने कहा, "पार्टी के उपाध्यक्ष के रूप में मैं राहुल गांधी की टिप्पणी से आहत था और मैंने उनसे तीन दिनों के भीतर माफी मांगने के लिए या फिर कोर्ट में मुकदमे का सामना करने के लिए कहा है."

प्रभात झा ने राहुल गांधी के एक और बयान के लिए कानूनी नोटिस भेजा है. इस बयान में राहुल गांधी ने कहा था कि केंद्र सरकार ने आदिवासियों को गाली मारने की अनुमति देने वाला कानून पास किया है. झा ने कहा कि राहुल गांधी ने जनजातीय बेल्ट में मतदाताओं को भ्रमित करने की कोशिश की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *