बिहार में सुबह नौ बजे तक लगभग आठ प्रतिशत वोटिंग

दरभंगा 
चौथे चरण के लोकसभा चुनाव में बिहार की पांचों सीट पर वोटिंग जारी है. सुबह के नौ बजे तक बिहार में लगभग 8 प्रतिशत वोटिंग हुई है. एक घंटे में वोटिंग का प्रतिशत पांच अंक बढ़ गया है. निर्वाचन आयोग से मिले आंकड़ों के मुताबिक उजियारपुर में 6.78 प्रतिशत, समस्तीपुर में 6.89 प्रतिशत, बेगूसराय में 7 प्रतिशत, दरभंगा में 9.34 प्रतिशत, मुंगेर में 11.30 प्रतिशत मतदान हुआ है.

इससे पहले आठ बजे तक उजियारपुर में 3.76, समस्तीरपुर में 3.75, बेगूसराय 2, दरभंगा में 4.1 और मुंगेर में 4.5 फीसदी वोट पड़े हैं. जिन पांच सीटों पर वोटिंग हो रही है उनमें बेगूसराय, समस्तीपुर, उजियारपुर, दरभंगा और मुंगेर शामिल हैं.

इन पांच लोकसभा क्षेत्रों से कुल 66 उम्मीदवार अपने भाग्य आजमा रहे हैं. इनमें 63 पुरुष और तीन महिला प्रत्याशी हैं. दरभंगा में आठ, उजियारपुर में 18, समस्तीपुर में 11, बेगूसराय में 10 और मुंगेर में 19 उम्मीदवार मैदान में हैं. क्षेत्र और वोटर के हिसाब से बेगूसराय इस चरण में सबसे बड़ा लोकसभा क्षेत्र

चौथे चरण के चुनाव में जिन प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद होनी है उनमें केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, जेएनयू के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार, अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी, उपेंद्र कुशवाहा, नित्यानंद राय, रामविलास पासवान के भाई समेत यूपी में साक्षी महाराज, डिंपल यादव, सलमान खुर्शीद, मध्य प्रदेश में कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ, मुंबई में उर्मिला मांतोडकर और प्रमोद महाजन की बेटी पूनम जैसे नेता शामिल हैं. भीषण गर्मी के बावजूद भी लोगों का उत्साह वोटिंग बूथ्स पर देखते ही बन रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *