अब कम्प्यूटर बाबा ने कमलनाथ सरकार से की ये नई डिमांड

भोपाल
कांग्रेस में पहुंचे कम्प्यूटर बाबा ने कमलनाथ सरकार की नाक में दम करना शुरु कर दिया है।  हेलीकॉप्टर और मंत्रालय के बाद अब कम्प्यूटर बाबा ने सरकार से एक और डिमांड की है। बाबा ने अब सरकार से नर्मदा नदी न्यास के लिए बजट मांगा है। उन्होंने इसके पीछे तर्क दिया है कि जनसहयोग के साथ न्यास को खुद भी काम करने पड़ेंगे, इसलिए धन की जरूरत है।

दरअसल, शुक्रवार को कम्प्यूटर बाबा मंत्रालय पहुंचे और यहां उन्होंने नदियों के संरक्षण पर आध्यात्म विभाग के अपर मुख्य सचिव मनोज श्रीवास्तव से मुलाकात की।इस दौरान बाबा ने न्यास के पंजीयन और क्षिप्रा, मंदाकिनी और खान नदियों के संरक्षण की बात रखी। वहीबजट की भी मांग कर डाली। उन्होंने कहा कि नदी संरक्षण के काम जनसहयोग से तो कराए जा रहे हैं, लेकिन न्यास को खुद भी काम करने होंगे। जिसके लिए राशि की जरूरत होगी।

वही कम्प्यूटर बाबा ने दो जुलाई 2017 को प्रदेशभर में एक साथ हुए पौधरोपण पर भी सवाल खड़े किए हैं। उनका कहना है कि नर्मदा नदी के सर्वे के दौरान उन्हें घाटों पर पौधे नहीं मिले। बाबा ने कहा कि यह गंभीर मामला है और हम मुख्यमंत्री कमलनाथ को भाजपा सरकार द्वारा कराए गए पौधरोपण की जांच कराने के लिए पत्र लिख रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले की बारीकी से जांच होनी चाहिए।

गौरतलब है कि नर्मदा, क्षिप्रा एवं मन्दाकिनी नदी न्यास के अध्यक्ष की कुर्सी संभालने के बाद कंप्यूटर बाबा सरकार से एक के बाद एक डिमांड कर रहे है। हाल ही में उन्होंने सरकार से हेलिकॉप्टर की मांग की थी जिसे सरकार ने खारिज कर दिया था। इसके बाद बाबा ने मंत्रालय में कक्ष आवंटन की मांग की हालांकि इसे पूरा करने का उन्हें आश्वासन मिला है।उम्मीद की जा रही है कि बाबा को मंत्रालय में जल्द कमरा  मिल सकता है लेकिन बजट मिलता है या नही यह देखने वाली बात होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *