महापौर आलोक शर्मा ने पेश किया करीब 2900 करोड़ रुपए का बजट

भोपाल
भारी हंगामें के बीच महापौर आलोक शर्मा ने करीब 2900 करोड़ रुपए का बजट पेश कर दिया। बजट पेश करते हुए महापौर ने कहा कि सफाई कर्मियों को 6000 हजार रुपए अतिरिक्त दिए जाएंगे। अवैध कॉलोनियों को वैध करने की कार्रवाई फिर से शुरू की जाएगा। महापौर ने शहर के नल योजना के लिए 600 करोड़ रुपे अतिरिक्त सरकार से मांगे हैं।

महापौर ने बजट भाषण में शहर में हर साल होने वाली पेयजल समस्या के स्थाई निराकरण के लिए अलग से योजना बनाने की बात कही है। इसके लिए प्रदेश सरकार से मदद लिए जाने की उन्होंने बात कही है। महापौर ने कहा कि नगर निगम के दरोगाओं को शहर में साफ-सफाई पर नजर रखने के लिए मोटरसाइकिल दी जाएंगी। परिषद में बजट पर चर्चा शुरू हो गई है। इसके गुरुवार को पारित होने की उम्मीद है।

इससे पहले नगर निगम परिषद की बैठक शुरू होते ही प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस पार्षदों ने शहर में आवारा कुत्तों की समस्या पर चर्चा की मांग को लेकर हंगामा शुरू हो गया। कांग्रेस पार्षद अध्यक्ष की आसंदी के सामने धरना देने लगे। परिषद अध्यक्ष पार्षदों से अपने स्थान पर जाने की गुहार लगाते रहे, लेकिन पार्षदों ने उनकी नहीं सुनी। पार्षद आसंदी के सामने जमकर नारेबाजी करते रहे। हंगामा थमता न देख अध्यक्ष ने बैठक 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *