मलकानगिरी साप्ताहिक बाजार बंद, खुले में बिक रही शराब पर पाबंदी

सुकमा
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर सरकार अलर्ट मोड (Alert Mode) पर आ गई है. कोरोना को लेकर जहां एक और पूरी एहतियात बरत रही है. तो वहीं पड़ोसी राज्य ओडिशा में भी इस वायरस को लेकर एक बड़ा फैसला लिया गया है. मलकानगिरी जिले में साप्ताहिक बाजार बंद करने के आदेश दे दिए गए है. इस फैसले के बाद बुधवार को लगने वाला हाट बाजार भी बंद था.

मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार को मलकानगिरी जिले के चिकपल्ली में साप्ताहिक बाजार लगती है. लेकिन बुधवार को पूरा बाजार सुनसान रहा. ना तो दुकाने लगी और ना ही बाजार में ग्रामीण पहुंचे. इससे एक दिन पहले यानी की मंगलवार को मलकानगिरी जिला मुख्यालय में भी हाट बाजार बंद रहा. लेकिन यहां जानकारी के अभाव में ग्रामीण बाजार आए थे लेकिन बाद में वापस लौट गए.

वहीं साप्ताहिक बाजार और सड़क किनारे खुले में बिकने वाली शराब दुकान भी बंद कराई गई. प्रशासन ने बार भी बंद रखने का आदेश जारी किया है. मलकानगिरी कलेक्टर मनीष अग्रवाल ने कोरोना को लेकर एतिहात बरतते हुए यह आदेश जारी किया है. आगामी आदेश तक जिले की सभी साप्ताहिक बाजारे बंद रहेगी.

मालूम हो कि साप्ताहिक बाजार अंदरूनी इलाके में रहने वाले ग्रामीणों के लिए काफी जरूरी है. यहां से ग्रामीण रोजमर्रा का सामग्री खरीद कर ले जाते है. आदिवासी इलाको में दूर-दराज से ग्रामीण साप्ताहिक बाजारों में वनोपज बेचने आते हैं. साथ ही यहां से राशन और कपड़ा खरीद कर ले जाते है. साप्ताहिक बंद होने से जनजीवन पर काफी प्रभावित पड़ता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *